रीवा

Big News : Rewa-Nagpur Train को दमोह से होकर Nagpur तक चलाया जाए...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:12 AM GMT
Big News : Rewa-Nagpur Train को दमोह से होकर Nagpur तक चलाया जाए...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

पश्चिम मध्य रेल जबलपुर में रेल उपयोगकर्ता एवं सलाहकार समिति की रेलवे जीएम शैलेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें दमोह जिले से सदस्य आलोक गोस्वामी ने शामिल होकर दमोह में यात्री रेल सुविधाओं के संबंध में अनेक मांगों रखीं।

जिसमें दमोह छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का दमोह में स्टापेज किए जाने एवं नागपुर के लिए नई ट्रेन की मांग प्रमुखता से रखी गई। उन्होंने सुझाव दिया कि वर्तमान में रीवा-नागपुर ट्रेन जबलपुर से होकर तीन दिन चलती है, इस ट्रेन को तात्कालिक रूप में दमोह से होकर नागपुर के लिए चलाया जाए, तो जिलेवासियों के लिए काफी सहुलियत हो जाएगी। क्योंकि वर्तमान में मरीजों एवं यात्रियों को बस से नागपुर मंें काफी कष्टप्रद सफर तय करना पड़ता है। इसके अलावा माल गोदाम को करैया भदोली स्टेशन पर फुल रैक बनाकर शिफ्ट करने, दमोह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की ऊंचाई बढ़ाने, टीनशेड की लंबाई बढ़ाने एवं कोटा-जबलपुर दयोदय ट्रेन को बांदकपुर एवं पथरिया में स्टॉपेज की मांग भी रखी। इसके अलावा दमोह स्टेशन के आरक्षण केंद्र के बाजू से स्वीकृत रेन बसेरा का निर्माण भी शीघ्रता से शुरू करने की बात कही। जबकि चार माह पहले ही तत्कालीन डीआरएम द्वारा रेनबसेरा के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया था।

जीएम ने दिया आश्वासन
ओवरब्रिज के टेंडर जल्द जारी करने का आश्वासन

आलोक गोस्वामी ने बताया कि दमोह जिले में रेलवे लाइन पर तीन ओवर ब्रिज बनना है। जिसकी लिए रेलवे जीएम ने जल्द से जल्द टेंडर जारी कर काम चालू कराने का आश्वासन दिया है। जिसमें शहर के मलैया मिल रेलवे फाटक, दूसरा बांदकपुर स्टेशन के पास एवं तीसरा धरमपुरा-समन्ना बाइपास लिंक रोड पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाए जाएंगे।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story