रीवा

Railway News: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रीवा से चलने वाली ट्रेन के स्टाॅपेज में वृद्धि, अब इन स्टेशनों पर भी लेगी ठहराव

Sanjay Patel
6 Oct 2023 7:22 AM GMT
Railway News: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रीवा से चलने वाली ट्रेन के स्टाॅपेज में वृद्धि, अब इन स्टेशनों पर भी लेगी ठहराव
x
Rewa News: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली ट्रेन के स्टाॅपेज में वृद्धि की गई है। रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली ट्रेन के स्टाॅपेज में वृद्धि की गई है। रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। ट्रेन का स्टाॅपेज बढ़ाए जाने से अब दो अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी यह ठहराव लेगी। दोनों रेलवे स्टेशनों पर दो-दो मिनट का ठहराव निर्धारित किया गया है।

डाॅ. अम्बेडकर नगर ट्रेन लेगी दो मिनट का ठहराव

गाड़ी संख्या 11703 रीवा रेलवे स्टेशन से चलकर डॉ. अम्बेडकर नगर जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन के स्टापेज में इजाफा किया गया है। अब यह ट्रेन बांदकपुर तथा पथरिया स्टेशन में दो मिनट का स्टापेज लेगी। जिसके लिए पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 11703 रीवा-डॉ. अम्बेडकर नगर 6 अक्टूबर से तथा गाड़ी संख्या 11704 डॉ. अम्बेडकर नगर-रीवा 7 अक्टूबर से बांदकपुर स्टेशन पर ठहराव लेगी। रेलवे द्वारा लिए गए इस निर्णय ये इन स्टेशनों के यात्रियों को भी आवागमन में सुविधा मुहैया हो सकेगी।

बांदकपुर व पथरिया स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रीवा रेलवे स्टेशन से रवाना होकर साप्ताहिक गाड़ी बांदकपुर स्टेशन में 3 बजकर 8 मिनट पर पहुंचेगी तथा 3 बजकर 10 मिनट पर रवाना हो जाएगी। जबकि डॉ. अम्बेडकर नगर से प्रस्थान करने वाली गाड़ी का बांदकपुर में आगमन 7 बजकर 2 मिनट एवं प्रस्थान 7 बजकर 4 मिनट पर होगा। इसी तरह गाड़ी संख्या 11703 रीवा-अम्बेडकर नगर 6 अक्टूबर से तथा गाड़ी संख्या 11704 अम्बेडकर नगर-रीवा 7 अक्टूबर से पथरिया स्टेशन पर ठहराव लेगी। रीवा से प्रस्थान करने वाली गाड़ी का पथरिया में आगमन 3.53 बजे होगा जबकि रवानगी 3.55 पर होगी। जबकि डॉ. अम्बेडकर नगर से प्रस्थान करने वाली गाड़ी का पथरिया में आगमन 6.14 बजे एवं प्रस्थान 6.16 बजे होगा। रेलवे द्वारा यह प्रायोगिक ठहराव 6 माह के लिए लागू कर दिया गया है।

Next Story