रीवा

बड़ी खबर: रीवा-इंदौर डॉ अंबेडकर नगर एक्सप्रेस ट्रेन को रोजाना चलाने की तैयारी, जानें क्या है UPDATE?

बड़ी खबर: रीवा-इंदौर डॉ अंबेडकर नगर एक्सप्रेस ट्रेन को रोजाना चलाने की तैयारी, जानें क्या है UPDATE?
x
रीवा इंदौर अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन जल्द ही रीवा से अम्बेडकर नगर के बीच नियमित रूप से हो सकता है।

Rewa-Indore Dr Ambedkar Nagar Express Train News: रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए समय समय पर महत्वपूर्ण निर्णय लेते आया है। हालही में रेलवे ने रीवा के लिए कई नई एक्सप्रेस ट्रेन शुरू किया था। जिसमे रीवा नागपुर वाया छिंदवाड़ा शामिल है। तो वहीं विंध्य के लिए रेलवे बड़ा निर्णय लेने वाला है। रीवा इंदौर अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन जल्द ही रीवा से अम्बेडकर नगर के बीच नियमित रूप से हो सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे ने इसके लिये तैयारी भी शुरू कर दी है। दरअसल लोगों के अलावा जन प्रतिनिधि भी इस ट्रेन को नियमित करने की मांग कर चुके हैं। मौजूदा स्थिति में यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन रीवा से अम्बेडकर नगर के बीच सेवा दे रही है। तीन दिन चलने वाली इस ट्रेन में ट्रैफिक काफी रहता है। वैवाहिक सीजन और गर्मियों के अलावा इस ट्रेन में वेटिंग की स्थिति बन जाती है। नियमित संचालन के बाद इस ट्रेन में ऐसी स्थिति नहीं बनेगी।

बताया गया है कि रीवा- सतना के सांसद के अलावा इंदौर सांसद भी रीवा-अम्बेडकर नगर ट्रेन को नियमित करने की मांग कर चुके हैं। रेलवे ने जन प्रतिनिधियों की मांग पर इस ट्रेन के नियमित संचालन के लिये तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो अगस्त माह तक रीवा- अम्बेडकर नगर ट्रेन का नियमित संचालन शुरू हो सकता है। हालांकि नियमित संचालन के दौरान इस ट्रेन के समय बदलने की संभावना रहेगी। रेलवे में इस ट्रेन के परिचालन के समय को लेकर कवायद चल रही है रीवा से अम्बेडकर नगर के बीच ट्रेन के प्रतिदिन संचालन से छात्र छात्राओं को काफी बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल रीवा सतना और सीधी सिंगरौली के काफी छात्र- छात्रायें इंदौर में पढ़ाई कर रहे हैं।

Next Story