रीवा

रीवा में हवाई पट्टी बनाए जाने एमपी कैबिनेट का बड़ा फैसला, जमीन आंवटन पर लिया निर्णय

Rewa MP News
x
Rewa MP News: हवाई पट्टी के लिए निःशुल्क भूमि आवंटन पर सरकार की मंजूरी

Rewa Airport News: मध्यप्रदेश सरकार ने रीवा में हवाई पट्टी बनाए जाने को लेकर कैबिनेट की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए है। जिसके चलते रीवा के हवाई पट्टी के विस्तार का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है तो वही विंध्य क्षेत्र के लोगो को एक शानदर एयर पोर्ट की सौगात मिल सकेगी।

सरकार सौपेगी जमीन

दरअसल मंत्रि-परिषद ने रीवा हवाई पट्टी को विकसित करने के लिए रीवा के चोरहटा में जो वर्तमान हवाई पट्टी है उसका विस्तार करने के लिए जमीन आवंटन पर बड़ा निणर्य लिए है। कैबिनेट ने रीवा के तहसील हुजूर अंतर्गत ग्राम उमरी, चोरहटा और अगडाल सहित कई गांवों की जमीन को विमानपत्तन प्राधिकरण को सौपने का निर्णय लिया है।

एयर पोर्ट विकास के लिए जमीन तय

सरकार की ओर से जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत उमरी गांव में 1.948 हेक्टेयर, ग्राम चोरहटा की 7.199 हेक्टेयर, ग्राम चौरहटी की 5.391 हेक्टेयर और ग्राम अगडाल की 10.735 हेक्टेयर कुल 25.273 हेक्टेयर अर्थात 61.945 एकड़ भूमि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को निःशुल्क आवंटित करने का निर्णय लिया है।

ज्ञात हो कि विध्य प्रदेश की राजधानी रही रीवा में एयरपोर्ट की मंहती आवश्यकता महसूस की जा रही थी। जिससे इस क्षेत्र के विकास के पंख को उची उड़ान मिल सकें। वही सरकार के द्वारा जमीन आवटन के फैसले से अब एयर पोर्ट का विश्तार संभव हो गया है। माना जा रहा है कि इसके निमार्ण कार्य की शुरूआत अब जल्द ही की जा सकती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story