रीवा

रीवा परिवहन विभाग की बड़ी कार्यवाही, 11 ओव्हरलोड बसों का कटा चालान, बस संचालकों पर मचा हड़कंप

रीवा न्यूज़
x

 रीवा न्यूज़ 

परिवहन विभाग द्वारा कलेक्टर के आदेशानुसार यात्री बसों के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

रीवा (Rewa News): परिवहन विभाग द्वारा कलेक्टर के आदेशानुसार यात्री बसों के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। परिवहन विभाग की टीम द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चला कर परिवहन व्यवस्था दुरुस्त करने में लगा हुआ है। परिवहन विभाग द्वारा चलाए गए इस अभियान में 11 बसों का चालान किया गया। बताया गया है कि यह बस क्षमता से अधिक सवारी लेकर चल रही थी। ऐसे में विभाग द्वारा ओव्हरलोड बसों पर कार्रवाई की गई। जानकारी मिली है कि रतहरा टोल प्लाजा के समीप परिवहन विभाग की जांच में असामाजिक तत्व परेशानी खड़ी कर रहे थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस के बाद सभी भाग निकले।

इस मार्ग पर चला जांच अभियान

परिवहन विभाग को ओवरलोड बस की जानकारी काफी समय से मिल रही थी। परिवहन विभाग बड़ी कार्रवाई करने की योजना में सफल हुआ। विभाग ने अपनी जानकारी के अनुसार चेकिंग अभियान रीवा सतना तथा रीवा सीधी मार्ग पर चलाया गया। जांच के दौरान यह बसें क्षमता से अधिक सवारियां लेकर जा रही थी। परिवहन विभाग की टीम द्वारा रोककर चेक किया गया और इन पर चालानी कार्रवाही की गई।

इन बसों पर हुई कार्यवाही

जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग द्वारा किए गए जांच के दौरान तिवारी ट्रैवल्स, देवराज बस सर्विस, चतुर्वेदी ट्रैवल्स सतना, द्विवेदी ट्रैवल्स, पडखुरी ट्रैवल्स, पंचवटी ट्रैवल्स आदि की बसों की जांच की गई।

इसके अलावा दो भारी माल यान भी बिना दस्तावेज के जप्त किए गए। जप्त किए गए वाहन नागपुर से प्रयागराज का परिवहन कर रहे थे दोनों वाहनों पर मूल दस्तावेज नहीं पाए गए जिन्हें परिवहन विभाग की टीम के द्वारा जप्त कर लिया गया।

असामाजिक तत्वों ने किया हंगामा

जानकारी के अनुसार बीते दिनों रतहरा टोल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा हंगामा किया गया। बताते हैं कि कुछ वाहन बिना दस्तावेज पाए गए जिन पर चालानी कार्यवाही की जा रही थी। सीताराम कुछ असामाजिक भक्तों द्वारा उन वाहनो को छुड़ाने का प्रयास किया गया। परिवहन विभाग की टीम के द्वारा जब उनके वाहनों को नहीं छोड़ा गया तो उनके द्वारा हंगामा करते हुए जाम लगाने का प्रयास किया।

लगाया जाम पहुंची पुलिस

असामाजिक तत्वों ने गाड़ी छुड़वाने में असफल होने पर सड़क पर जाम लगा दिया। यातायात बाधित करने का पूरा प्रयास किया गया। ऐसे में परिवहन विभाग द्वारा मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने यातायात फिर से बहाल कराया। वही बताया गया है कि पहले से एक वाहन खराब था तक उसी समय टोल का सर्वर भी सही काम न करने टोल प्लाजा के समीप भीड़ बढ़ने लगी थी। वाहनों की लंबी कतार लगी लेकिन समय रहते स्थिति नियंत्रण में ले लिया गया।

संचालित हो रहा नशे का कारोबार

स्थानीय लोगों और वाहन संचालकों की माने तो टोल के समीप ही स्थित पान ठेले और झोपड़ियों नशे का कारोबार फल फूल रहा है। शाम ढलते ही यहां नशेड़ियों का अड्डा जम जाता है। असामाजिक तत्व टोल पर गाड़ी रुकने के पश्चात उनसे जबरन पैसे की वशूली करते है। वाहन चालक दूर का होने के कारण भयवश वहा से बिना शिकायत के ही निकल जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर इन झोपड़ियों में अचानक जांच की जाय तो सच्चाई सामने आ जाएगी।

Next Story