रीवा

रीवा आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 77 बल्क लीटर अवैध देसी व विदेशी शराब जब्त

Rewa MP News
x
Rewa MP News: शराब माफियाओं पर रीवा जिला आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने भारी मात्रा में शराब तथा शराब पैकिंग के लिए खाली बोतल, सीसी और ढक्कन बरामद किया है ।

शराब माफियाओं पर रीवा जिला आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी विभाग ने कार्यवाही करते हुए जहां भारी मात्रा में शराब तथा शराब पैकिंग के लिए खाली बोतल, सीसी और ढक्कन बरामद किया है वही आरोपी को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। बताया गया है कि आबकारी पुलिस को 77 बल्क लीटर अवैध देशी व विदेशी शराब जब तक की है। पुलिस ने यह कार्यवाही रविवार सुबह 4 बजे भोर में की है। पुलिस की इस कार्यवाही से समूचे क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई।

कहां की गई कार्यवाही

जानकारी के अनुसार रीवा जिले के सिरमौर तहसील मुख्यालय अंतर्गत एक घर में दबिश दी गई। इस दबिश के संबंध में बताया जाता है कि रविवार 7 मई को तड़के 4 बजे आबकारी पुलिस ने आरोपी के घर पहुंची। बताया गया है कि पुलिस ने आरोपी का दरवाजा खटखटाया। पुलिस की भनक लगते ही आरोपी भागने की फिराक में था। लेकिन उसी समय पुलिस पहले से सतर्क थी। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को धर दबोचा।

मुखबिर से मिली थी सूचना

जानकारी के अनुसार सिरमौर तहसील में शराब के इस अवैध कारोबार की शिकायत आबकारी विभाग को लंबे समय से मिल रही थी। जिसकी जानकारी आबकारी विभाग ने कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह दे। पुख्ता जानकारी के आधार पर अधिकारियों से अनुमति लेकर दबिश दी गई और इतनी बड़ी सफलता प्राप्त हुई।

बताया जाता है कि सिरमौर में स्थानीय लोगों द्वारा इस मामले की शिकायत सिरमौर पुलिस से कई बार की। लेकिन कार्यवाही न होने की वजह से इस मामले की शिकायत गोपनीय तरीके से रीवा आबकारी विभाग को दी गई। जिले की टीम ने कार्यवाही करते हुए बड़ा भंडाफोड़ किया है।

छापे में क्या मिला

बताया गया है कि इस कार्यवाही में आबकारी विभाग के उप निरीक्षक शबनम खान ने बताया कि आरोपी रत्नेश गुप्ता पुत्र राम सुमिरन गुप्ता 35 वर्ष निवासी सिरमौर वार्ड क्रमांक 2 को हिरासत में लिया गया है। आरोपी अपने घर में अवैध शराब का धंधा कर रहा था। यह धंधा दुकान की आड़ में चल रहा था। आरोपी के पास से देसी व अंग्रेजी शराब की नई खाली शीशियां, ढक्कन मिले हैं। साथ में 77 बल्क लीटर अवैध शराब भी जप्त की गई है।

Next Story