रीवा

रीवा कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही, लापरवाही करने पर पटवारी को किया निलंबित

Rewa MP News
x
Rewa MP News: रीवा जिले की प्रशासनिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी जिला कलेक्टर की होती है।
रीवा जिले की प्रशासनिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी जिला कलेक्टर की होती है। साथ में अधिकारी तथा कर्मचारी उनकी मदद करते हैं। व्यवस्था में अगर कोई कर्मचारी या अधिकारी लापरवाही करता है तो उस पर कार्यवाही की जाती है। तभी तो निर्देश के बाद भी विकास यात्रा से गायब रहने पर ढेरा पटवारी अजीत कुमार मिश्रा पर कार्यवाही की गई है। जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने एसडीएम के प्रतिवेदन पर पटवारी को निलंबित कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

इन दिनों प्रदेश के सभी जिलों में विकास यात्रा चल रही है। इस विकास यात्रा में जन प्रतिनिधियों के साथ ही सभी विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आवश्यक रूप से उपस्थित रहने के निर्देश पूर्व में जारी किये गये थे। इसके बाद भी कई लापरवाह कर्मचारी अपनी आदत से बाज नही आ रहे है।

बिना सूचना रहे अनुपस्थित

बताया गया है कि विकास यात्रा के मउगंज तहसील के ढेरा हल्क पटवारी बिना किसी सूचना के गायब रहे। ऐसे में मउगंज एसडीएम के प्रतिवेदन पर रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने पटवारी को निलंबित कर दिया है। जारी किये गये आदेश में निलंबन के दौरान पटवारी का मुख्यालय तहसील कार्यालय निर्धारित किया गया है।

गांव-गांव पहुंच रही विकास यात्रा

प्रदेश सरकार 5 फरवरी से विकास यात्र संचालित कर रही है। यह यात्रा गांव-गांव में संचालित हो रही है। यात्रा का उद्देश्य हितग्राही मूलक योजनाओं के सम्बंध में आमलोगों को जागरूक करने के साथ ही पात्र लोगों को लाभ दिलाया जाना है। सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं में अगर कोई हितग्राही छूट गया ते उसे तत्काल लाभान्वित किया जायेगा। ऐसे में सभी विभाग के मैदानी अमले को अपने क्षेत्र में उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये थे।

Next Story