रीवा

रीवा एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन भूमिपूजन: जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा- जल्द शुरू होगी 72 सीटर प्लेन की उड़ान, विंध्य का चौतरफा विकास होगा

रीवा एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन भूमिपूजन: जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा- जल्द शुरू होगी 72 सीटर प्लेन की उड़ान, विंध्य का चौतरफा विकास होगा
x
जनसंपर्क तथा पीएचई मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने निर्माणाधीन रीवा एयरपोर्ट में टर्मिनल भवन तथा एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर के निर्माण का भूमिपूजन किया.

रीवा एयरपोर्ट (Rewa Airport) का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है. इसे विकसित करने के लिए तथा बड़े विमानों के आवागमन के अनुरूप सभी संसाधन विकसित किये जा रहे हैं. इस क्रम में जनसंपर्क तथा पीएचई मंत्री राजेन्द्र शुक्ल (Rajendra Shukla) ने रीवा एयरपोर्ट में टर्मिनल भवन तथा एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर के निर्माण का भूमिपूजन किया. इस अवसर पर मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा एयरपोर्ट का निर्माण तेजी से किया जा रहा है. इसका रेनवे 1800 मीटर लंबा तथा 30 मीटर चौड़ा बनाया जा रहा है. जिससे 72 सीटर विमान इसमें आसानी से उतर सकें. विमानों के संचालन के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर तथा टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य तेजी से किया जायेगा. सभी निर्माण कार्य समय सीमा में पूरे करायें.

मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि एयरपोर्ट शुरू हो जाने से रीवा ही नहीं पूरे विन्ध्य क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. रीवा के आसपास चित्रकूट, मैहर जैसे धार्मिक स्थल बांधवगढ़, संजय टाइगर रिर्जव तथा रीवा के कई जल प्रपातों जैसे प्राकृतिक स्थल हैं इनमें पर्यटकों का आना बढ़ेगा. शिक्षा, स्वास्थ्य तथा उद्योग के क्षेत्र में भी हवाई सेवा उपलब्ध हो जाने से तेजी से विकास होगा.

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने कहा, आज से 20 वर्ष पहले के रीवा और वर्तमान के रीवा में बहुत अंतर आ गया है. अब रीवा को जोड़ने के लिए चारों ओर हाइवे हैं. शहर में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं. बाणसागर बांध की नहरों से खेती में अभूतपूर्व विकास हुआ है. अब रीवा तेजी से विकास कर रहा है. इस अवसर पर नगर निगम के अध्यक्ष व्यकंटेश पाण्डेय, जिला रेडक्रास समिति के अध्यक्ष डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, राजगोपाल मिश्र चारी अन्य जनप्रतिनिधिगण, एयरपोर्ट एथार्टी के अधिकारी, तहसीलदार हुजूर शिवशंकर शुक्ला तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

जनसंपर्क मंत्री की केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री से मुलाकाल

मध्यप्रदेश के जनसंपर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिंया से उनके कार्यालय राजीव गांधी भवन में सौजन्य भेंट की. मुलाकात के दौरान श्री शुक्ल ने निर्माणाधीन रीवा एयरपोर्ट के संबंध में चर्चा की. जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल की मंत्री बनने के उपरांत नागर विमानन मंत्री से उनकी यह पहली मुलाकात थी.

मार्च 2024 से शुरू होंगी 72 सीटर विमानों की उड़ान

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निर्माणाधीन एयरपोर्ट के लिये राज्य शासन द्वारा पर्याप्त जमीन अधिग्रहण कर भारतीय विमानन प्राधिकरण को समय पर उपलब्ध करवाने की प्रशंसा की. उन्होने जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल को आश्वासन दिया कि रीवा हवाई अड्डे से ATR 72 विमान की सेवायें मार्च 2024 से शुरू कर दी जायेंगी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story