रीवा

नोट नहीं तो सिक्के ही सही: रीवा में आधी रात बैंक में सेंधमारी, UBI से चोरों ने 78,375 रुपए के सिक्के पार किए

Bank Robbery at midnight in Rewa
x

Bank Robbery at midnight in Rewa

Rewa News: रीवा में चोरों के हौसले बुलंदी पर हैं. मनिकवार कस्बा में संचालित UBI में सेंध लगाकर चोरों ने 78,375 रुपए के सिक्के पार कर दिए हैं.

Rewa News in Hindi, Bank Robbery : रीवा में चोरों के हौसले बुलंदी पर हैं. चोरों से जिले का कोई भी इलाका सुरक्षित नहीं है. कभी किसी के घर का ताला तोड़कर सामान पार कर देते हैं, तो कभी किसी दुकान का शटर काटकर. पुलिस भी रोजाना चोरों को पकड़कर अखबारों में सुर्खियां बटोरने का प्रयास करती है. लेकिन ये चोर हैं कि मानते ही नहीं. अब इन हौसलेबुलंद चोरों ने सीधे बैंक में सेंधमारी की है. पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए, CCTV से लैस मनिकवार स्थित यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया (UBI) में आधी रात चोरों ने खिड़की तोड़कर 78,375 रुपए के सिक्के पार कर दिए.

रीवा जिले के मनगवां थाना अंतर्गत मनिकवार कस्बा में संचालित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) में नकाबपोश बदमाश बाईं ओर की खिड़की तोड़कर दाखिल हुए. दावा है कि अंदर जाते ही चोर सभी कमरों में गए. अंत में कैश रूम पहुंचे, जहां उन्होंने लॉकर तोड़ने की कोशिश की. लॉकर तोड़ने में असफल रहें तो कैश रूम में रखी एक पेटी का ताला तोड़ा, जिसमें सिक्कों से भरी एक बोरी उनके हाथ लगी. बैंक द्वारा पुलिस में दर्ज कराए बयान के अनुसार बोरी में 78,375 रुपए थें. जिसे लेकर चोर फरार हो गए.

CCTV में कैद हुई नक़ाबपोस्ट बदमाश की करतूत

बैंक में हुई चोरी की वारदात को लेकर चौकी प्रभारी महेन्द्र बागरी ने बताया कि बैंक में कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं है. इसका फायदा बदमाशों ने उठाया है. हांलाकि बैंक में CCTV लगे हुए थें, जिसने एक नकाबपोश बदमाश की करतूत को कैद कर लिया है. वहीं पुलिस का मानना है कि बैंक के बाहर और भी बदमाश रहें होंगे, सिर्फ एक ने ही बैंक में प्रवेश किया.

11 बजे पुलिस को मिली सूचना

मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल ने बताया कि यूबीआई की मनिकवार शाखा के बैंक मैनेजर ने सोमवार की सुबह 11 बजे के बाद मनिकवार चौकी को सूचना दी. दावा किया कि रात के समय अज्ञात बदमाशों ने बैंक में सेंधमारी की है. जिसके बाद थाने व चौकी का बल मौके पर पहुंचा था. बैंक चोरी की वारदात के बारे में पुलिस के आला अधिकारियों को अवगत कराया गया था.

पुलिस पर भी सवालिया निशान

पूरे राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है. बावजूद इसके बैंक में सेंधमारी हो जाना पुलिस की गश्ती पर सवाल उठाता है. जबकि कुछ दिनों पूर्व ही रीवा डीआईजी, एसपी और एसपी जैसे पुलिस अधिकारियों ने जिले के हर थाने में जाकर रात की गश्ती तेज करने के निर्देश दिए थें.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story