रीवा

REWA: हनुमान मूर्ति हटाकर मंदिर में चला प्रशासन का बुल्डोजर, बजरंग सेना ने किया विरोध

Viresh Singh Baghel
24 Nov 2021 12:35 PM GMT
Bajrang Sena protested against administration of temple by removing Hanuman idol
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में अतिक्रमण के खिलाफ की गई कार्रवाई

Rewa News: शहर के एजी कालेज तिराहे पर बुधवार की अल सुबह प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए हनुमान मंदिर को गिरा दिया है। जैसे ही इसकी जानकारी बजरंग सेना के लोगो को लगी मौके पर बजरंगी पहुच गए और इस कार्रवाई का विरोध किए है। उनका आरोप है कि प्रशासन ने एक व्यक्ति को लाभ पहुचाने के लिए मंदिर को गिरा दिया है।

सड़क पर बैठे बजरंगी

मंदिर को पुनः स्थापित किए जाने की मांग को लेकर बजरंग सेना के लोग सड़क पर बैठ गए। जिससे सड़क का आवागमन बाधित हो गया। वही पुलिस सड़क को खुलवाने के लिए लगातार दबाब बनाती रही। बजरंग सेना के संभागीय अध्यक्ष देवेन्द्र शुक्ला सहित अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि प्रशासन मंदिर को यथा स्थित में नही बनाएगा तो बजरंग सेना उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। उन्होने कहां कि हिन्दु मंदिरों को अतिक्रमण के नाम पर टारगेट किया जा रहा है। हनुमान मंदिर पर प्रशासन ने जिस तरह से बुल्डोजर चलाया है वहां निदंनीय है।

कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

कार्रवाई कर रहे प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि हनुमान प्रतिमा को पूजा-अर्चना के बाद लक्ष्मण बाग के मंदिर में स्थापित कर दिया गया है और कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाया गया है।

तैनात रहा भारी पुलिस बल

ज्ञात हो कि प्रशासन प्लान के तहत अल सुबह मंदिर परिसर भारी पुलिस बल के साथ पहुचा था। जहाँ समय गवाए बिना कार्रवाई करते हुए मंदिर को गिरा दिया। तो वही आसपास रखी हुई गोमटी आदि को भी हटाया गया है। इस दौरान जिला प्रशासन, नगर-निगम एवं पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। कार्रवाई के चलते शहर की सड़क मार्ग में नाकेबंदी भी की गई थी। जिससे कार्रवाई में किसी भी तरह की बाधा उत्पन्न न हो सकें।

Next Story
Share it