रीवा

14 मार्च को रीवा कलेक्ट्रेट में पुरानी आलमारी, टेबल, कुर्सी सहित अन्य सामग्रियों की होगी नीलामी, इच्छुक व्यक्ति इतने बजे पहुंचे कार्यालय

14 मार्च को रीवा कलेक्ट्रेट में पुरानी आलमारी, टेबल, कुर्सी सहित अन्य सामग्रियों की होगी नीलामी, इच्छुक व्यक्ति इतने बजे पहुंचे कार्यालय
x
वरिष्ठ कोषालय कार्यालय में 14 मार्च को पुरानी सामग्रियों की नीलामी की जाएगी।

रीवा (Rewa News): वरिष्ठ कोषालय कार्यालय में 14 मार्च को पुरानी सामग्रियों की नीलामी की जाएगी। वरिष्ठ कोषालय अधिकारी आरडी चौधरी ने बताया कि कार्यालय की पुरानी आलमारी, टेबल, कुर्सी सहित अन्य सामग्रियों की नीलामी 14 मार्च को की जायेगी। इच्छुक व्यक्ति दोपहर 12 बजे नवीन कलेक्ट्रेट परिसर के वरिष्ठ कोषालय कार्यालय में उपस्थित होकर नीलामी की कार्यवाही में शामिल हो सकते हैं।

-----------------------------------------------------------

नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच अभियान में 9227 व्यक्तियों की हुई जाँच

रीवा: जिले भर में 9 मार्च से 22 मार्च तक नि:शुल्क वृहद स्वास्थ्य जाँच अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा संजीवनी क्लीनिकों में असंचारी रोगों की जाँच के लिए सेम्पल लिए जा रहे हैं। जाँच के बाद 48 घंटे की समय सीमा में जाँच कराने वाले के मोबाइल नम्बर पर जाँच रिपोर्ट भेजी जा रही हैं।

अभियान के तहत 18 साल से अधिक आयु के व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जाँच की जा रही है। अब तक 9227 व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जाँच की जा चुकी है। स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य जाँच के लिए विभिन्न स्थानों पर शिविर लगाए जा रहे हैं।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजीव शुक्ला ने बताया कि अभियान के तहत स्वास्थ्य संस्थाओं के तहत मोबाइल टीमों द्वारा भी प्रत्येक ग्राम पंचायत में 20 महिला तथा 20 पुरूषों की स्वास्थ्य जाँच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। जिले में 13 मार्च तक विकासखण्ड गंगेव में 1089, त्योंथर में 1234, सिरमौर में 718, गोविंदगढ़ में 1054, नईगढ़ी में 1014 व्यक्तियों की स्वास्थ्य की जाँच की जा चुकी है।

रीवा नगर निगम क्षेत्र में 768, मऊगंज विकासखण्ड में 867, जवा में 1003, हनुमना विकासखण्ड में 626 तथा रायपुर कर्चुलियान विकासखण्ड में 854 व्यक्तियों की जाँच की गई है। शिविर में लिए गए नमूनों की जाँच शासन द्वारा अनुबंधित कंपनी द्वारा स्वास्थ्य संस्थाओं में की जा रही है। डॉ शुक्ला ने आमजनता से नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच अभियान में अपने स्वास्थ्य की जाँच कराने की अपील की है।

Next Story