रीवा

रीवा के नागरिक ध्यान दें! जिले में बढ़ी वायरल मरीजों की संख्या, गंभीर बीमार बच्चो की संख्या में भी हुआ इजाफा

Rewa MP News
x
Rewa MP News: पिछले कुछ समय से मौसम में बदलाव दिखाई देने लगा है। मौसम में परिवर्तन के साथ ही अस्पताल में वायरल मरीजों की संख्या में भी काफी तेजी के साथ इजाफा हुआ है।

रीवा- पिछले कुछ समय से मौसम में बदलाव दिखाई देने लगा है। मौसम में परिवर्तन के साथ ही अस्पताल में वायरल मरीजों की संख्या में भी काफी तेजी के साथ इजाफा हुआ है। गौरतलब है कि जिला अस्पताल में इस समय प्रतिदिन 80 से अधिक बच्चे बीमार होकर अस्पताल आ रहे हैं। यहां आने वाले मरीज बच्चों मे से 8 से 10 बच्चे ऐेसे होते हैं जिनकी तबियत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कर उनका ईलाज करना पड़ता है।

अस्पताल सूत्रों की माने तो पिछले 15 दिन से मौसमी बीमारी के कारण अस्पताल आने वाले बच्चों की संख्या काफी तेजी के साथ बढ़ी है। अस्पताल तो वैसे हर उम्र के लोग आते हैं। लेकिन मेडिसिन और पीडियोट्रिक वार्ड में मरीजों की ंसख्या काफी तेजी के साथ बढ़ी है।

इस बीमारी के कारण आ रहे अस्पताल

बताया गया है कि अस्पताल आने वाले बच्चों में से अधिकतर बच्चों में सर्दी, जुकाम, बुखार, दर्द आदि बीमारी के लक्षण होते हैं। जिसमें से कुछ बच्चे तो ऐसे होते हैं जिनकी तबियत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ रहा है। विशेषज्ञ चिकित्सकां की माने तो जब बच्चे को सामान्य सर्दी जुकाम होता है तो परिजन घर में ही उसका देशी या फिर अपने हिसाब से ईलाज करना शुरू कर देते हैं। जिसकी वजह से कई बार बच्चों की तबियत ज्यादा बिगड़ जाती है। जब परिजन बच्चे को लेकर अस्पताल आते हैं तो भर्ती करने के अलावा कोई और विकल्प मौजूद नहीं रहता।

वर्जन

अस्पताल में मौसमी बीमारी के कारण आने वाले बच्चों में इजाफा हुआ है। अस्पताल जो बच्चे आते हैं उसमें से कई बच्चों की तबियत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें भर्ती करना पड़ता है। मौसम में परिवर्तन के कारण बच्चो में बीमारी की समस्या बढ़ी है।

डा. अखिलेश सिंह, चिकित्सक जिला अस्पताल रीवा

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story