रीवा

रीवा के लक्ष्मणबाग प्रवेश द्वार निर्माण को रोकने का प्रयास

MP Rewa News
x
MP Rewa News: रीवा के बिछिया में चल रहे लक्ष्मणबाग के प्रवेश गेट निर्माण को रोकने का किया गया प्रयास।

Rewa MP News: शहर में स्थित ऐतिहासिक लक्ष्मणबाग का कायाकल्प किया जा रहा है। उसी के तहत रीवा-गोविंदगढ़ मार्ग से लक्ष्मणबाग की ओर जाने वाले मार्ग पर भव्य प्रवेश द्वार बनाने का काम इन दिनों तेजी से किया जा रहा है। मंगलवार को चल रहे निर्माण कार्य के दौरान कुछ असमाजिक तत्व वहां पहुंचे और निर्माण कार्य को बंद करवा दिए। इसकी सूचना ठेकेदार ने लक्ष्मणबाग के लोगों को देने के साथ ही प्रशासन को भी दिया।

मौके पर पहुंचा अमला और पुलिस

लक्ष्मणबाग में चल रहे निर्माण कार्य को रोके जानें की जानकारी लगते ही बिछिया थाना की पुलिस के साथ ही प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के आने के भनक लगते ही निर्माण कार्य का विरोध कर रहे लोग न सिर्फ मौके से भाग खड़े हुए बल्कि प्रशासन ने दुबारा निर्माण कार्य को शुरू करवाया है।

मौके पर पुलिस बल तैनात

लक्ष्मणबाग के निर्माण कार्य में बाधा डालने का प्रयास कर रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना से पुलिस निपट सकें।

आस्था का केंन्द्र है लक्ष्मणबाग

ज्ञात हो कि रीवा के लक्ष्मणबाग का निर्माण रीवा राज्य परिवार के द्वारा करवाया गया है। जहां चारों धाम के देवताओ की प्रतिमा स्थापित हैं। राज परिवार ने चारों धाम का निर्माण इस लिए करवाया था ताकि यहां के लोग किसी कारण वश चारों धाम की यात्रा नही कर पाते तो वे लक्ष्मणबाग में चारों धाम की यात्रा कर सकें। राजपरिवार के द्वारा लक्ष्मणबाग के नाम से रीवा ही नही देश भर के धार्मिक स्थलों में सम्पत्ति तैयार किया था। अब यह संस्थान शासन-प्रशासन के अधीन है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story