रीवा

विधानसभा चुनाव 2023: रीवा पहुंची CRPF की 10 कंपनियां, होमगार्ड की दो आएंगी; सशस्त्र बलों ने जिले भर में किया फ्लैग मार्च

विधानसभा चुनाव 2023: रीवा पहुंची CRPF की 10 कंपनियां, होमगार्ड की दो आएंगी; सशस्त्र बलों ने जिले भर में किया फ्लैग मार्च
x
विधानसभा चुनाव 2023: रीवा पहुंची CRPF की 10 कंपनियां, पहुंच रहा अतिरिक्त पुलिस बल, पोलिंग बूथों में तैनात होगा होमगार्ड का बल.

रीवा. विधानसभा चुनाव 2023 में शांति व्यवस्था बनाए रखने सीआरपीएफ की कंपनियां रीवा आई हैं, जो संवेदनशील केन्द्रों सहित यूपी बार्डर पर पहरा देंगी। इसके अतिरिक्त अभी होमगार्ड का बल रीवा आएगा। भारत तिब्बत सीमा सुरक्षा बल की 9 कंपनियां 15 दिन पूर्व रीवा आ चुकी थी जिनको अलग-अलग थानों में वितरित कर दिया गया था। उक्त बल के साथ थानों की पुलिस अपने क्षेत्र में सतत भ्रमण कर रही है। वहीं अब सीआरपीएफ का बल भी रीवा आया है।

रीवा में CRPF की 8, मऊगंज में 2 कंपनियां लगाई गई

सीआरपीएफ की 10 कंपनियां रीवा आई हैं जिसमें दो कंपनियां मऊगंज जिले में भेजी गई हैं जबकि 8 कंपनियां रीवा में काम करेंगी। एक कंपनी में 90 जवान होते हैं। सीआरपीएफ का 900 का बल रीवा आया है। अभी होमगार्ड जवानों की कंपनियां आएंगी। करीब 1590 जवान विधानसभा चुनाव करवाने के लिए रीवा आएंगे। इनमें प्रयागराज, आजमगढ़, गोंडा व झारखंड की कंपनियां शामिल हैं। इन सभी होमगार्ड जवानों को पोलिंग बूथों में तैनात किया जाएगा। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं।

संवेदनशील केंद्रों व बार्डर पर तैनात होगी CRPF

सीआरपीएफ की कंपनियां संवेदनशील मतदान केन्द्रों व यूपी बार्डर में तैनात किया जाएगा। जिन मतदान केन्द्रों में विवाद होने की संभावना है वहां पर सशस्त्र बल तैनात किया जाएगा ताकि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जा सके। इसके अतिरिक्त यूपी बार्डर पर भी सीआरपीएफ का पहरा होगा। मतदान के पूर्व यूपी बार्डर शील कर दिया जाएगा और अनावश्यक किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

सभी थाना क्षेत्रों में लगेंगे फिक्स प्वाइंट

चुनाव के दौरान अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सभी थाना क्षेत्रों में फिक्स प्वाइंट भी लगाए जाएंगे जिनमें हर समय वाहनों की चेकिंग की जाएगी। इसके अतिरिक्त सभी थाना क्षेत्रों में आवश्यकता के मुताबिक मोबाइल पार्टियां तैनात की जाएगी और ये मोबाइल पार्टियां पूरे क्षेत्र में सतत निगरानी रखेंगी।

विधानसभा चुनाव के लिए सीआरपीएफ की कंपनियां भी रीवा आई है। 10 कंपनियां रीवा के लिए आई है जिसमें दो को मऊगंज जिले में भेजा गया है। अभी होमगार्ड का बल भी यूपी व झारखंड से आने वाला है। बाहर से आने वाले बल को आवश्यकता के मुताबिक अलग-अलग स्थानों में तैनात किया जाएगा।

- वंदना सिंह, आरआई पुलिस लाइन

सशस्त्र बलों तथा पुलिस ने जिले भर में किया फ्लैग मार्च

विधानसभा चुनाव के लिए रीवा एवं मऊगंज जिले के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में 17 नवम्बर को मतदान कराया जाएगा। मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा आदतन अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है। अपराधियों में भय पैदा करने तथा आमजनता के मन में विश्वास बनाए रखने के लिए जिले भर में सशस्त्र बलों एवं पुलिस बलों ने फ्लैग मार्च किया।

थाना शाहपुर में थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस बल तथा आईटीबीपी के सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च शाहपुर के साथ-साथ ग्राम बिछरहटा, खटकरी, बरांव, पहाड़ी, गौरी तथा पतुलखी में निकाला गया। फ्लैग मार्च के दौरान असामाजिक तत्वों की धरपकड़ भी की गई। इसी तरह थाना त्योंथर, थाना सोहागी तथा थाना चाकघाट के विभिन्न क्षेत्रों में सशस्त्र बलों तथा पुलिस बलों ने फ्लैग मार्च किया।

Next Story