रीवा

APSU Rewa: तैयारी में जुटा विवि प्रबंधन, मई में होगी परीक्षा

APSU Rewa News
x
नए पैटर्न में पहली बार परीक्षा आयोजित कराना अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय(Awadhesh Pratap Singh University Rewa) प्रबंधन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

APSU Rewa Exam News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय(Awadhesh Pratap Singh University Rewa) में प्रश्न पत्र सेट करने का काम किया जा रहा है। विवि नए पैटर्न के आधार पर परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। बताया गया है कि आगामी मई माह में स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। हालांकि नए पैटर्न में पहली बार परीक्षा आयोजित कराना विवि प्रबंधन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

सूत्रों की माने तो नई शिक्षा नीति के अनुसार ही परीक्षा होती आई है, इस बार आंशिक रूप से परीक्षा में बदलाव किया जा रहा है। इसलिए उनके लिए य नया अनुभव होगा। ऐसे में किसी तरह की चूक न हो इसका प्रयास किया जाएगा। विशेषज्ञों द्वारा प्रश्न पत्र तैयार करने का कार्य किया जा रहा है। विशेषज्ञ भी अलग-अलग तरह से जानकारी जुटाने में लगे हुए हैं.नई शिक्षा नीति (New Education Policy) के तहत परीक्षा आयोजित कराने को लेकर अब तक विवि में कई बैठकें आयोंजत की जा चुकी है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story