रीवा

हजारों छात्रों के लिए जरूरी खबर! APSU रीवा ने सेमेस्टर एग्जाम डेट में किया बड़ा परिवर्तन, फटाफट से करें चेक

APSU Rewa News
x
APSU Rewa Semester Exam Date Change News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की आगामी 25 जनवरी से आयोजित सेमेस्टर परीक्षा की तिथि में परिवर्तन कर दिया गया है।

APSU Rewa News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की आगामी 25 जनवरी से आयोजित सेमेस्टर परीक्षा की तिथि में परिवर्तन कर दिया गया है। विश्वविद्यालय ने केवल 25 जनवरी से प्रारंभ हो रही परीक्षा तिथि में परिवर्तन नहीं किया है, बल्कि 27 जनवरी को आयोजित परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है। परीक्षा तिथि में बदलाव किए जाने के विवि के अपने कारण है।

लेकिन परीक्षा के एक दिन पूर्व यह परिवर्तन किया जाना विद्यार्थियों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। क्यांकि अधिकतर विद्यार्थियो को तो यह पता ही नहीं है कि परीक्षा तिथि में बदलाव किया भी गया है या नहीं। गौरतलब है कि विवि प्रबंधन ने 24 जनवरी को आयोजित बैठक के बाद परीक्षा तिथि में बदलाव का निर्णय लिया है।

क्यों किया बदलाव

विश्वविद्यालयीन सूत्रों की माने तो विश्वविद्यालय के साथ ही महाविद्यालयों में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों से की जा रही है। ऐसी स्थिति में अगर विश्वविद्यालयीन परीक्षा 25 से आयोजित की जाती तो विवि के साथ ही संबद्ध महाविद्यालयों में गणतंत्र दिवस को लेकर की जा रही तैयारियों पर नकरात्मक असर पड़ता। प्राध्यापक और विद्यार्थी गणतंत्र दिवस की खुशियां मनाते या फिर परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहते। इसी को देखते हुए विवि प्रबंधन ने 25 और 27 जनवरी को आयोजित परीक्षा तिथि में बदलाव करने का निर्णय लिया है।

इन विषयों में किया परिवर्तन

विवि द्वारा जिन कोर्स में परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है उसमें एमए बिजनेश इकोनॉमिक्स, एमबीए टूरिज्म एडमिनिस्ट्रेशन, एमबीए एचआरडी, एमएससी एनवायरमेंट बायोलॉजी, एमएससी बायो टेक्नालॉजी, एमएससी कम्प्यूट साइंस, एमएससी बायो केमेस्ट्री, एमएससी एमटेक कम्प्यूटर साइंस, एमएससी माइक्रोबायोलॉजी, एमबीए आईआरपीएम, एमएससी फिजिक्स, एमएससी गणित, एमएसी केमेस्ट्री, एमबीए, एमएसडब्ल्यू, एमए हिंदी, एमए अंग्रेजी, एमए एआईएचसी, एमए फिलॉसफी, एमए साइकोलॉजी, एमए इन योगा सहित कुछ अन्य कोर्स भी शामिल है।

Next Story