रीवा

रीवा: APSU ने बढ़ा दी नामांकन शुल्क की राशि, छात्रों में आक्रोश

APSU Rewa News
x
APSU Rewa News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय द्वारा नामांकन शुल्क में की गई बढ़ोत्तरी छात्रों के लिए परेशानी का सबब बन गई है।

APSU Rewa News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय द्वारा नामांकन शुल्क में की गई बढ़ोत्तरी छात्रों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। स्थिति यह है कि कि नामांकन शुल्क बढ़ाए जाने से आक्रोशित विद्यार्थियों ने आंदोलन की बात कही है। गौरतलब है कि विवि द्वारा गत दिवस नामांकन शुल्क में बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया है। नामांकन शुल्क में की गई बढ़ोत्तरी का विरोध करते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की जिला इकाई ने विवि कुलपति को ज्ञापन सौंपने की बात कही है।

कितनी बढ़ी शुल्क

बताया गया है कि पूर्व में विवि द्वारा मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए नामांकन शुल्क 500 रूपए निर्धारित किया गया था वहीं अब इसे बढ़ा कर 7 सौ रूपए कर दिया गया है। इसी प्रकार दूसरे राज्यों के विद्यार्थियों के लिए निर्धारित नामांकन शुल्क 8 हजार से बढ़ा कर 8 हजार 5 सौ रूपए कर दिया गया है। नामांकन शुल्क में की गई बढ़ोत्तरी से नाराज छात्र विवि का घेराव कर आंदोलन की योजना बना रहे हैं।

बढ़ रहा आर्थिक भार

विद्यार्थियों की माने तो विवि द्वारा नामांकन शुल्क में बढ़ोत्तरी किया जाना गलत है। इससे विद्यार्थियों पर आर्थिक भार बढ़ेगा। विवि को चाहिए था कि वह पूर्व से निर्धारित नामांकन शुल्क में कमी करे। लेकिन ऐसा करने की बजाय विवि ने नामांकन शुल्क में बढ़ोत्तरी ही कर दी।

इनका कहना है

एनएसयूआई के पदाधिकारी शुभम सिंह ने बताया कि विवि द्वारा नामांकन शुल्क बढ़ाना पूरी तरह से गलत है। हर वर्ष विवि द्वारा नामांकन शुल्क में बढ़ोत्तरी कर दी जाती है। गत वर्ष भी विवि द्वारा ऐसा किया गया था। जिसके बाद एनएसयूआई द्वारा प्रदर्शन कर विवि कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया था। इसी कड़ी में अब बढ़े हुए शुल्क को वापस लेने के लिए एनएसयूआई विवि प्रबंधन को ज्ञापन सौंपेगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story