रीवा

रीवा के हरदुआ गांव में असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी अतिप्राचीन शिवलिंग, ग्रामीणों में आक्रोश

रीवा के हरदुआ गांव में असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी अतिप्राचीन शिवलिंग, ग्रामीणों में आक्रोश
x
MP Rewa News: रीवा जिले के सेमरिया थाना अंतर्गत हरदुआ गांव में असमाजिक तत्वों ने अति प्राचीन शिवलिंग तोड़ दी.

MP Rewa News: भक्तों की आस्था का केन्द्र रही शिवलिंग को खंडित किए जाने का एक मामला रीवा जिले (Rewa District) के सेमरिया थाना अंतर्गत हरदुआ गांव (Hardua Ganv) से सामने आ रहा है। जहां असमाजिक तत्वों ने मंदिर के शिवलिंग से छेड़छाड़ की है। सूचना पर पहुंची सेमरिया थाना की पुलिस ने मामले की जांच करके संदिग्धों को हिरासत ली है और उनसे पूछताछ कर रही है।

तालाब के किनारे है शिवमंदिर

जिस शिवलिंग के खंडित किए जाने की घटना सामने आ रही वह हरदुआ गांव के रंगनाथ बाबा तालाब के मेड़ पर स्थित है। बताया जाता है कि इस तालाब का निर्माण जगन्नाथ बाबा ने करवाया था। तो वहीं मेड़ पर मंदिर के साथ ही शिवलिंग की स्थापना की गई थी। जहां वर्षों से ग्रामीण इस सिद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना करके अपनी मान मनौती करते आ रहे हैं।

ग्रामीणों में आक्रोश

बताया जाता है कि नवरात्रि पर्व के चलते सुबह ग्रामीण मंदिर में पूजा-पाठ करने के लिए पहुंचे थे। जहां मंदिर और शिवलिंग से की गई छेड़खानी को देख कर चौंक गए। यह जानकारी गांव में पहुंचते ही ग्रामीण मंदिर परिसर में एकत्रित हो गए। उनकी मांग है कि प्रतिमा से छेड़छाड़ करके आस्था से खिलवाड़ करने वाले लोगो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उनका कहना है कि यंहा नवरात्रि पर्व पर सौहार्द बिगाड़ने का काम किया गया है। पुलिस इस पर सख्त एक्शन ले।

Next Story