रीवा

रीवा में एक और प्राचार्य रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया, लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई

Bribe
x

Bribe

रीवा के सेंट्रल स्कूल के बाद शा. स्कूल पुरैना का प्राचार्य 15 सौ रुपए लेते ट्रैप, शिक्षा के मंदिर में फिर लगा दाग.

रीवा लोकायुक्त टीम ने एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार शिक्षा जगत के रिश्वतखोर प्राचार्य को पकड़ा है। 7 दिसंबर को केंद्रीय विद्यालय क्रमांक दो के प्राचार्य को 19 हजार रुपए लेते ट्रैप किया गया था तो वहीं बुधवार को जिले के जवा तहसील अंतर्गत शासकीय विद्यालय पुरैना का प्राचार्य 15 सौ रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ धराया है। आरोपी प्राचार्य विद्याचरण अहिरवार के घर अंबेडकर नगर मोहल्ला डभौरा में लोकायुक्त टीम ने ट्रैप कार्रवाई की।

जानकारी के मुताबिक मामले की शिकायत जन शिक्षक शेषमणि मिश्रा निवासी ग्राम कटंगी थाना अतरैला तहसील जवा ने लोकायुक्त से की थी। जिसकी पुष्टि के बाद कार्रवाई की गई। आरोपी प्राचार्य ने तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी और पूर्व में 15 सौ रुपए लिए थे, शेष राशि लेते समय लोकायुक्त टीम ने उसे धर दबोचा। प्राचार्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

उपस्थित पत्रक जारी करने मांगी रिश्वत

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि जन शिक्षक ने शिकायत की थी कि विद्याचरण अहिरवार प्रभारी प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुराना तीन माह का वेतन निकालने उपस्थित पत्रक जारी करने की एवज में रिश्वत की डिमांड कर रहा है। जनशिक्षक को तीन माह का वेतन निकालना था जिस हेतु उसका उपस्थिति पत्रक प्राचार्य के द्वारा जारी किया जाना था। इसके बाद प्राचार्य द्वारा तीन हजार रुपए की माँग की गई थी माँग की राशि में से आरोपी द्वारा 1500 रुपए पूर्व में ले लिए गए थे और 1500 रुपए लेते हुए बुधवार को रंगे हाथ पकड़ा गया।

12 सदस्यीय टीम रही शामिल

लोकायुक्त की ट्रैप कार्रवाई में निरीक्षक जियाउल हक सहित 12 सदस्यीय टीम शामिल रही। बताया गया कि सिविल ड्रेस में टीम सुबह दस बजे ही डभौरा पहुंच गई थी, जैसे ही जनशिक्षक ने प्राचार्य के हाथ में 15 सौ रुपए पकड़ाए। टीम ने घेराबंदी कर शिक्षक को पकड़ लिया।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story