रीवा

रीवा बस हादसा: दिवाली मनाने हैदराबाद से घर जा रहें थे, यूपी के 15 मजदूरों की मौत, 40 घायल, JCB से बस तोड़कर निकाले गए शव

Rewa Sohagi Bus Accident
x
Rewa Bus Accident News Today: विंध्य के रीवा में फिर एक भीषण सड़क हादसा होगया। मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में तेज रफ़्तार बस की ट्रक से पीछे से भीषण टक्कर हो गई।

Hyderabad-Gorakhpur Bus Rewa Accident News Today: विंध्य के रीवा में फिर एक भीषण सड़क हादसा हो गया. हैदराबाद से गोरखपुर जा रही तेज रफ़्तार बस की रीवा जिले के सोहागी पहाड़ में ट्रक से पीछे से भीषण टक्कर हो गई. यह बस हादसा शुक्रवार देर रात हुआ. हादसे में यूपी के 15 मजदूरों की मौत हो गई है. ये सभी मजदूर हैदराबाद से दिवाली मनाने के लिए अपने घर जा रहें थें. 40 यात्री घायल बताए जा रहें हैं. स्थानीय लोगों ने पुलिस को जानकारी दी, तब जाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

हादसा कब और कहां हुआ

हादसा शुक्रवार की रात 11.30 बजे रीवा से 70 किमी दूर सोहागी पहाड़ी पर हुआ. चश्मदीदों के मुताबिक, बस पहाड़ से नीचे उतरते वक्त ट्रेलर से जा टकराई. हादसे के वक्त बस की रफ्तार काफी तेज थी. बस हैदराबाद से गोरखपुर जा रही थी. इसमें 55 से ज्यादा लोग सवार थे. मरने वालों में ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं. सभी मजदूर हैं. ये दीपावली मनाने अपने घर लौट रहे थे.

JCB से बस की बॉडी काटकर निकाला गया शव

हादसा इतना भीषण था कि 4 से ज्यादा लोग बस के अगले हिस्से में फंस गए. इनके शवों को जेसीबी से काटकर बाहर निकाला गया.

ज्यादा नुकसान बस के अगले हिस्से में हुआ

रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि बस के अगले हिस्से को ज्यादा नुकसान हुआ. रफ्तार ज्यादा होने से यह ट्रेलर में घुस गया. इससे बस के केबिन और फ्रंट सीट पर बैठे यात्रियों की मौत हुई है. 40 घायल यात्रियों को संजय गांधी अस्पताल (रीवा) भेजा गया है. कुछ को त्योंथर अस्पताल ले जाया गया.

उधर, रीवा SP नवनीत भसीन ने बताया, 'ट्रेलर के सामने का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हुआ है. ऐसे में आशंका है कि ट्रेलर भी आगे जा रहे वाहन से टकराया होगा. ट्रेलर ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक लगाए होंगे, इतने में पीछे से आ रही बस उसमें घुस गई. ट्रेलर के ड्राइवर और क्लीनर मौके से फरार हो गए हैं.' हालांकि, हादसे की वजह का पता नहीं चला है.

हेल्पलाइन नंबर जारी

रीवा प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 831970 6674 और 7049122399 जारी किया है. फोन कर घटना के संबंध में जानकारी ले सकते हैं.

सीएम शिवराज ने यूपी सीएम योगी से बात की

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के सोहागी पहाड़ में हुए बस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने आज सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की. उन्हें हादसे और रेस्क्यू के बारे में जानकारी दी. CM ने कहा कि घायलों के बेहतर इलाज और मृतकों के पार्थिव शरीरों को ससम्मान प्रयागराज भेजने के निर्देश रीवा प्रशासन को दिए हैं.

2-2 लाख की मदद का ऐलान

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया. उत्तर प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story