रीवा

कबाड़ पीओएस मशीन के भरोसे अन्नोत्सव की तैयारी, मशीन सुधरवाने कलेक्ट्रेट में लग रही भीड़

कबाड़ पीओएस मशीन के भरोसे अन्नोत्सव की तैयार, मशीन सुधरवाने कलेक्ट्रेट में लग रही भीड़
x

खाद्य शाखा में सुधार के लिए बैठे इंजीनियर के पास प्रतिदिन 2 से 3 दर्जन पहुंच रही पीओएस मशीन.

कबाड़ पीओएस मशीन के भरोसे अन्नोत्सव की तैयारी में जुटा हुआ है। खाद्य शाखा में सुधार के लिए बैठे इंजीनियर के पास प्रतिदिन 2 से 3 दर्जन पीओएस मशीन पहुंच रही है।

रीवा। सरकार कबाड़ पीओएस मशीन के भरोसे अन्नोत्सव की तैयारी में जुटा हुआ है। खाद्य शाखा में सुधार के लिए बैठे इंजीनियर के पास प्रतिदिन 2 से 3 दर्जन पीओएस मशीन पहुंच रही है। पता चल रहा है कि मशीनों में सबसे ज्यादा दिक्कत बैट्री की वजह से आ रही है। 7 अगस्त को सरकार के निर्देश पर प्रद्रेश के सभी उचित मूल्य की दुकानो में अन्नोत्सव कार्यक्रम की तैयारी चल रही है। लेकिन पीओएस मशीन के बरा-बार खराब होने से विक्रेता चिंतित हैं। अगर ऐन वक्त पर पीओएस मशीन धोखा दे गई तो काफी परेशानी आ सकती है। हालत यह है कि खराब पीओएस मशीन सुधरवाने कलेक्ट्रेट में सेल्यमैनो की भीड़ एकत्र हो रही है।

खाद्य शाखा में लग रही भीड़

जानकारी के अनुसार कलेक्टर कार्यालय के खाद्य शाखा में सेल्समैन पीओएस मशीन लेकर पहुंच रहे हैं। वही जब से अन्नोत्सव की तारीख तय हुई है मशीन सुधरवाने प्रतिदिन दो दर्जन से ज्यादा सेल्समैन इंजीनियार के पास पहुंच रहे हैं। मशीन लेकर आ रहे सेल्समैनों का कहना है कि मशीन में काफी समय से दिक्कत आ रही हैं। सबसे ज्यादा बरसात के समय होती है।

इंजीनियर लगे सुधार में

सबसे ज्यादा मशीनों में बैट्री समस्या आने से बिक्रेता मशीन लेकर सुधार के लिए आ रहे है। वही नेटवर्क कमजोर होने से लोगों को परेशानी हो रही है। वही मशीन भी काफी पुरानी हो चुकी हैं। ऐसे में समस्या आनी आम बात है। यह बाते मशीन ठीक करने में लगे इंजीनियरों का कहना है। साथ ही इंजीनियरों का कहना है कि वह अन्नोत्सव कार्यक्रम को देखते हुए तेजी से मशीनों के सुधार में लगे हुए है।

ज्यादातर मशीनों की बैट्री की दिक्कत रही। नई बैट्री लगाने के बाद चलने लगीं हैं। मौसम की वजह से बैट्री में दिक्कत आने लगती है। वही जापकारी मिली है कि बहुत जल्दी ही नई पीओएस मशीन आने वाली हैं। जिसके बाद लोगों को मशीन की परेशानी से मुक्ति मिल जायेगी। वर्तमान समय में जिले में करीब 1000 पीओएस मशीन हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story