रीवा

रीवा में चुनाव के बीच चिकित्सकीय स्टाफ ने काली पट्टी बांध कर किया काम, जानें क्यों करना पड़ा ऐसा

रीवा में चुनाव के बीच चिकित्सकीय स्टाफ ने काली पट्टी बांध कर किया काम, जानें क्यों करना पड़ा ऐसा
x
Rewa Election News: चिकित्सकीय स्टाफ के साथ की गई अभद्रता के चलते सभी विकासखंडो में पदस्थ चिकित्सक और स्टाफ ने काली पट्टी बांध कर काम किया।

MP Rewa News: पूरे प्रदेश के साथ ही रीवा जिले (Rewa District) में जहां चुनावी सरगर्मियां अपने चरम पर है वहीं इसी बीच जिले के सभी विकासखण्डों में पदस्थ चिकित्सक और चिकित्सकीय स्टाफ ने हाथ में काली पट्टी बांध कर काम किया। इस संबंध में खंड चिकित्सा अधिकारी संघ ने कलेक्टर और निर्वाचन आयोग को पत्र लिख कर मामले की जानकारी दी है। चिकित्सकों का कहना है कि अगर उनकी मांगो को नहीं माना गया तो विकासखंडो के चिकित्सक और चिकित्सक काम बंद हड़ताल करने को विवश होंगे। गौरतलब है कि खंड चिकित्सा अधिकारी संघ के समर्थन में बीएमओ कार्यालय की नर्स और चिकित्सकीय स्टाफ भी शामिल है।

आखिर क्यों हुआ ऐसा

बताया गया है कि मतदान दलों के लिए मेडिकल किट वितरण को लेकर सिरमौर एसडीएम नीलमणि अग्निहोत्री द्वारा बीएमओ और चिकित्सकीय स्टाफ के साथ की गई अभद्रता के चलते सभी विकासखंडो में पदस्थ चिकित्सक और स्टाफ ने काली पट्टी बांध कर काम किया। चिकित्सक एसडीएम पर कार्रवाई की मांग पर अडे़ रहे। चिकित्सकों का कहना है कि अगर एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती तो काली पट्टी बांधने से शुरू हुआ आंदोलन और उग्र होगा।

कैसे हुआ था विवाद

बताया गया है कि सिरमौर जनपद में मतदान दलों को मेडिकल किट दी जानी थी। दो फार्मासिस्ट मेडिकल किट वाहन में लेकर उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचे, जहां एसडीएम ने वाहन को अंदर नहीं जाने दिया, दोनो कर्मचारियों के साथ अभद्रता की। इसके बाद जब बीएमओ प्रशांत शुक्ला ने एसडीएम इस मामले में चर्चा की तो एसडीएम द्वारा बीएमओ के साथ गाली-गलौज की गई। इस घटना के सामने आने के बाद चिकित्सक और चिकित्सकीय स्टाफ आका्रेशित हो गए। हालांकि अंत में कलेक्टर और सीएमएचओ को जानकारी देने पर मतदान दलों को मेडिकल किट का वितरण किया गया। हालांकि इस मामले में किसकी गलती है और किसकी नहीं, इसका पता जो जांच के बाद ही चल पाएगा। लेकिन अगर प्रशासन द्वारा समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो यह मामला और तूल पकड़ सकता है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story