रीवा

रीवा की अमहिया पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी ने 10 माह के भीतर चार चोरियों को दिया अंजाम

Sanjay Patel
17 Oct 2023 7:39 AM GMT
रीवा की अमहिया पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी ने 10 माह के भीतर चार चोरियों को दिया अंजाम
x
Rewa News: रीवा जिले की अमहिया पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसके द्वारा कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। 10 महीने के भीतर उसने 4 चोरियां की थीं।

रीवा जिले की अमहिया पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसके द्वारा कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। 10 महीने के भीतर उसने 4 चोरियां की थीं। चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। इसके बाद कई स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। ऐसे में एक चोर कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज में दिखा। जिसके बाद पुलिस ने संदेही को पकड़ा। पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

यहां की थी चोरियां

इस संबंध में अमहिया थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर के मुताबिक चोरी के मामले में आरोपी विजय साकेत पुत्र रामकृपाल साकेत 19 वर्ष निवासी उलही थाना मनगवां को गिरफ्तार किया गया है। वह अजगरहा में किराए का कमरा लेकर रहता था। शहर में वह रैकी करता और उसके बाद चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। इस साल 10 महीने में उसने 4 चोरियों को अंजाम दिया। संजय गांधी अस्पताल से फरियादी सलमान खान पुत्र मोहम्मद रफी 34 वर्ष निवासी वार्ड 41 की बाइक आरोपी ने पार कर दी थी। इस घटना को 3 जनवरी को अंजाम दिया गया था। इसके बाद रीवा पुलिस प्रशिक्षण के नर्मदा हास्टल के दरवाजे का ताला तोड़कर विद्युत तार पार कर दिया था। 3 फरवरी को इस घटना को अंजाम दिया गया। गुरुकृपा नर्सिंग होम के पास श्रीराम स्टोर की दुकान के सामने से राकेश कुशवाहा पुत्र इन्द्रजीत 35 वर्ष निवासी छिबौरा थाना रामपुर बाघेलान जिला सतना की बाइक आरोपी ने पार कर दी थी। इस घटना को अंजाम 29 सितम्बर को दिया गया। जबकि प्रेम बूट हाउस के पास डीजे की दुकान के बाहर से जनरेटर की कॉपर वायर आरोपी ने 14 अक्टूबर को पार की थी।

सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पकड़ में आ गया आरोपी

10 माह के अंदर एक शातिर बदमाश ने दो घरों के बाहर से बाइक, पुलिस प्रशिक्षण शाला से विद्युत तार और जनरेटर की कॉपर वायर पार कर दी थी। इन चोरियों के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश प्रारंभ की। पुलिस ने कई स्थानों पर लगे सीसीटीवे कैमरों के फुटेज को खंगाला। कई स्थानों पर एक ही युवक के नजर आने पुलिस को संदेह हुआ और संदेही को पुलिस ने पकड़ दिया। पूछताछ के दौरान उसने चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने बाइक क्रमांक एमपी 17 एमएन 5647, बाइक क्रमांक एमपी 19 एमआर 5783, विद्युत तार और जनरेटर की कॉपर वायर बरामद की है। पुलिस द्वारा जब्त किए गए सामान की कीमत तकरीबन 1 लाख 20 हजार रुपए बताई गई है।

Next Story