रीवा

TOTAL LOCKDOWN के बाद ये रहा REWA का हाल, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
TOTAL LOCKDOWN के बाद ये रहा REWA का हाल, पढ़िए पूरी खबर
x
TOTAL LOCKDOWN के बाद ये रहा REWA का हाल...REWA. कोरोना संक्रमण को रोकने TOTAL LOCKDOWN करने के आदेश का पहले

TOTAL LOCKDOWN के बाद ये रहा REWA का हाल...

REWA. कोरोना संक्रमण को रोकने TOTAL LOCKDOWN करने के आदेश का पहले दिन शहर के प्रमुख हिस्सों में असर देखा गया। दवाई एवं दूध की दुकानों के अलावा सभी तरह के कारोबार ठप रहे। सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा था। कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने शहर के कई हिस्सों का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस को शहर के सभी प्रमुख मोहल्लों और चौराहों में तैनात किया गया है।

TOTAL LOCKDOWN के दौरान आने वाली शिकायतों और सुझावों पर प्रशासन समीक्षा करेगा, इसके बाद कोई नया निर्णय लिया जाएगा। अब तक सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक किराना एवं सब्जी दुकानों को खोलने की अनुमति थी। इन दुकानों में खरीदी के नाम पर बड़ी संख्या में लोग बाहर निकल रहे थे। आवासीय कालोनियों में कुछ जगह सायं लोग सड़कों पर टहलते देखे गए, जिन्हें पुलिस की टीमें समझाइश देने पहुंचती रहीं।

विंध्य के इस शहर में सप्ताह के सिर्फ 2 दिन फुल LOCKDOWN रहेगा, बाकि दिन…

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में TOTAL LOCKDOWN का अधिक असर नहीं देखा गया। कस्बाई क्षेत्रों में लोग सड़कों पर घूमते देखे गए और गांवों में फसल कटाई के चलते सामान्य दिनचर्या चल रही है। कोरोना को लेकर जिले के लिए अच्छी खबर रही कि अब तक 15 कोरोना संदिग्धों में से 12 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उम्मीद है कि शेष तीन रिपोर्ट भी निगेटिव ही आएगी।

टोटल लॉक डाउन के पहले दिन शहर में दुकानें पूरी तरह लॉक रहीं। पेट्रोल पंप बंद होने के कारण भी सड़क पर कफ्र्यू जैसा नजारा रहा। छिटपुट जगहों पर लोग दवा और कुछ लोग दूध के लिए जरूर निकले। दोपहर पूरी तरह सड़कों पर सन्नाटा रहा। कई जगहों पर निरीक्षण पर निकले अधिकारियों ने सड़क पर निकले लोगों से पूछताछ की और बाहर नहीं निकले की नसीहत देकर छोड़ दिया। उधर, कंट्रोलरूम पर हर जगह लॉक डाउन का पालन करने की सूचनाएं पहुंची।

रीवा पुलिस के नाक में दम करने वाले इस ‘पुलिस आरक्षक ने किया एक और काण्ड’

स्क्रीनिंग की संख्या पहुंची 19 हजार

जिले में स्क्रीनिंग करने वालों की संख्या 19 हजार के पार हो गई है। बाहर से आने वालों में 18532 है। इसके अलावा विदेश व स्थानीय लोगों की जांच की गई। बुधवार को सेमरिया व बैंकुंपुर क्षेत्र के दो बुजुर्गों में निमोनिया पाए जाने पर सेंपल लिया गया है। दोनों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने नमूना लेकर जांच के लिए भोपाल भेज दिया है।

होम डिलवरी की सेवाएं नहीं मिलने की शिकायतें

TOTAL LOCKDOWN के दौरान शिकायतें आई हैं कि प्रशासन और नगर निगम की ओर से होम डिलवरी के लिए जो नंबर जारी किए गए हैं, उसमें से अधिक फोन ही रिसीव नहीं करते। जो फोन रिसीव कर रहे हैं वह एक हजार से अधिक की सामग्री खरीदने पर ही होम डिलवरी करने की बात कर रहे हैं। निगम अधिकारियों ने कहा है कि वह संबंधित व्यापारियों से बात करेंगे।

Next Story
Share it