रीवा

चुनाव के बाद रीवा कलेक्टर ने स्ट्रांग रूम पहुंचकर किया ऐसा काम....

चुनाव के बाद रीवा कलेक्टर ने स्ट्रांग रूम पहुंचकर किया ऐसा काम....
x

रीवा लोकसभा क्षेत्र में मतदान संपन्न होने के बाद इंजीनियरिंग कालेज में विधानसभावार बनाए गए स्ट्रांग रूम में ईव्हीएम मशीनें रखी गई हैं। उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में इन्हें सील बंद किया गया। इंजीनियरिंग कालेज में विधानसभा क्षेत्र रीवा, गुढ़, सिरमौर, सेमरिया, त्योंथर, देवतालाब, मऊगंज तथा मनगवां विधानसभा क्षेत्रों की सभी ईव्हीएम रखी गई हैं। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए अद्र्धसैनिक बल के सशस्त्र जवान तैनात किए गए हैं। अद्र्धसैनिक बल मतगणना होने तक स्ट्रांग रूम की निगरानी करेंगे। स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इनके माध्यम से 24 घंटे निगरानी की जा रही है। उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को भी स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए इंजीनियरिंग कालेज में समुचित सुविधा दी गई है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे का डिस्प्ले ऐसे स्थान पर लगाएं जहाँ से उपम्मीदवार के प्रतिनिधि भी आसानी से देख सकें। सीसीटीवी कैमरे में इनवर्टर तथा जनरेटर से पावर बैक की सुविधा रखें जिससे किसी भी स्थिति में कैमरे बंद न हों।

स्ट्रांग रूम के बाहर 24 घंटे राजस्व अधिकारी तैनात रहेंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कठोरता से पालन करते हुए ईव्हीएम की सुरक्षा करें। इसमे किसी भी तरह की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले, ईव्हीएम प्रभारी आदित्य सिंह, जिला प्रबंधक लोकसेवा रविकांत पाण्डेय तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story