रीवा

गांव से निकल कर रीवा का लाल बॉलीवुड और हॉलीवुड में मचा रहा धमाल, रोबोट 2.0 सहित कई फिल्मो में किया काम

गांव से निकल कर रीवा का लाल बॉलीवुड और हॉलीवुड में मचा रहा धमाल, रोबोट 2.0 सहित कई फिल्मो में किया काम
x
रीवा जिले के लालगांव निवासी अनीश तिवारी बॉलीवुड और हॉलीवुड में मचा रहे धमाल.

रीवा: प्रतिभा न तो उम्र की मोहताज होती है और न ही जगह की इस बात को साबित किया है रीवा जिले के लालगांव निवासी अनीश तिवारी ने महज 30 साल की उम्र में अनीश तिवारी ने वह कर दिखाया है जिसे पूरा करना हर किसी का सपना होता है. बचपन से ही एनीमेशन में रूचि रखने वाले अनीश ने न सिर्फ बॉलीवुड की फिल्मो में काम किया है, बल्कि हॉलीवुड की फिल्मो में भी अनीश की एक अलग पहचान है.

इन फिल्मो में किया काम

अनीश ने हॉलीवुड की मैन इन ब्लैक-इंटरनेशनल, ड्यून,पेसफिक रिम अपराइजिंग, ब्लैक पैंथर, ग्रेहाउंड, द मैटिक्स, रेसरेक्वसन्स और वर्तमान में अनीश थ्योरी ऑफ द गॉडस में काम कर रहे हैं. अनीस ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2.0 और अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्म ब्रम्हास्त में बतौर टेक्निकल डायरेक्टर काम किया है. अनीस ने एनिमेसन स्टूडियो एंड एकेडमी ऑफ डिजिटल आटर्स कॉलेज दिल्ली से एनीमेसन व पिफल्मों में डिप्लोमा किया और डबल निगेटिव विजुअल इपफेक्टस स्टूडियो में जो कि ग्लोबल स्टूडियो है उसमें चयनित होकर मुंबई गए.

चुनौतियों को पार कर पाई मंजिल

अनीश का कहना है कि अगर एकाग्रचित्त होकर मंजिल को पाने का प्रयास किया जाय तो मंजिल एक न एक दिन मिल ही जाती है. जरूरत है तो सतत प्रयास करने की. मेरे पिता जगतपाल तिवारी किसान है और मेरे घर की आर्थिक स्थिति भी बहुत मजबूत नहीं थी लेकिन मैने हार नहीं मानी मेरे सामने भी चुनौतियां थी. लेकिन मंजिल को पाने का जुनून मुझ पर हावी था. यही कारण है कि आज मैं सफलता की राह पर हूं. हर व्यक्ति को चाहिए कि वह अपनी मंजिल तय कर उसे पाने का हर संभव प्रयास करे.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story