रीवा

रीवा में प्रशासनिक फेरबदल: डिप्टी कलेक्टर भारती मेरावी को बनाया सिरमौर SDM, नीलमणि अग्निहोत्री बने अपर कलेक्टर

Rewa MP News
x
Rewa MP News: रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Manoj Pushp) ने सिरमौर एसडीएम (Sirmour SDM) नीलमणि अग्निहोत्री को रीवा अपर कलेक्टर नियुक्त किया है।

Rewa Deputy Collector Bharti Meravi, Sirmour SDM Neelmani Agnihotri: प्रशासनिक कसावट लाने के लिए रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) ने अधिकारियो की अदला-बदली की है। जिसके तहत रीवा में डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector) रही भारती मेरावी (Bharti Meravi) को सिरमौर का एसडीएम (Sirmour SDM) बनाया गया है, जबकि एसडीएम सिरमौर नीलमणि अग्निहोत्री (Neelmani Agnihotri) को कलेक्ट्रेट में अपर कलेक्टर के रूप में पदस्थ किया गया है।

हाल ही में हुई थी पदस्थापना

ज्ञात हो कि डिप्टी कलेक्टर सुश्री भारती मेरावी को हाल ही में रीवा में पदस्थ किया गया था। तो वही कलेक्टर रीवा ने उन्हे सिरमौर अनुविभाग की जिम्मेदारी सौपी है, जबकि नीलमणि अग्निहोत्री लम्बे समय से रीवा में अपनी सेवाएं दे रहे है। वे इसके पूर्व भी रीवा के कलेक्टर कार्यायल में सेवा दे चुकें है। ऐसे में उन्हे यहां के कार्यो का अच्छा अनुभव भी है। जिससे मुख्यायल के काम में वे बेहतर साबित हो सकते है।

विवादों से भी रहा है नाता

ज्ञात हो कि एसडीएम सिरमौर नीलमणि अग्निहोत्री का सिरमौर में रहते हुए कई बार विवाद के मामले भी आ चुके है। राजनैतिक दलों के लोग तरह-तरह के आरोप लगा चुकें है। माना जा रहा है कि रीवा कलेक्टर अधिकारियों की यह अदला-बदली करके जहां विरोध के स्वरों को शांत करने के लिए यह कदम उठाए है वही मुख्यालय के कामकाज में अनुभवी अधिकारी की पदस्थपना करके काम-काज को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे है।

Next Story