रीवा

रीवा में बाला जी हनुमान मंदिर को प्रशासन ने गिराया, विश्व हिन्दू परिषद धरने पर बैठा, किया विरोध

रीवा में बाला जी हनुमान मंदिर को प्रशासन ने गिराया, विश्व हिन्दू परिषद धरने पर बैठा, किया विरोध
x
रीवा के बोदाबाग मार्ग पर स्थित बाला जी हनुमान मंदिर गिराए जाने का विरोध.

रीवा (Rewa News): शहर के बोदाबाग मार्ग पर स्थित बाला जी हनुमान मंदिर को प्रशासन के द्वारा गिराए जाने का विश्व हिन्दु परिषद ने विरोध शुरू कर दिया है। विहिप एवं बजरंग दल के कार्यकर्त्ताओं ने शनिवार को मंदिर स्थल पर धरना देकर न सिर्फ कार्रवाई का विरोध कर रहे बल्कि ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करके निलंबित किए जाने की मांग जिला प्रशासन से उठाई है।

अतिक्रमण के नाम पर कार्रवाई

जानकारी के तहत स्थानिय प्रशासन ने शुक्रवार की शाम बोदाबाग मार्ग पर अतिक्रमण विरोध मुहिम चलाते हुए सड़क के किनारे मौजूद अतिक्रमण का न सिर्फ गिरा दिए बल्कि बाला जी मंदिर को भी ध्वस्त कर दिया। जिससे हिन्दु संगठनों में आक्रोष व्यप्त हो गया है। बताया जाता है कि बोदाबाग सड़क मार्ग का चौड़ीकरण किया जाना है। जिसमें उक्त अतिक्रमण बाधा बन रहे थें।

आस्था पर चोट

हिन्दु संगठनों के साथ ही स्थानिय लोगो का कहना है कि यह कार्रवाई आस्था पर चोट है। बाला जी के नाम से स्थापित इस हनुमान मंदिर में भक्तों की आपर श्रृद्धा है और वे प्रतिदिन यहाँ पहुच कर अपनी समस्या को दूर करने के लिए बाला जी से प्रार्थना करते है। ऐसे में मंदिर में बुल्डोजर चलाना एवं मूर्ति पर प्रहार करना अक्षम है।

यह मांग

विश्व हिन्दु परिषद के पदाधिकारियों ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि वे एक ज्ञापन पत्र रीवा प्रशासन को दे रहे है, इसमें मांग है कि मंदिर को तोड़ने वाले जो भी दोषी हो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए, कार्रवाई करने वाले दोषी अधिकारियों को निलंबित किया जाए, मंदिर का निर्माण करके पुनः मूर्ति स्थापित कराई जाए। उनकी मांग है कि प्रशासन एक समिति का गठन करे, जिसमें हिन्दु संगठनों को भी शामिल किया जाए। जब भी किसी मंदिर या फिर धार्मिक स्थलों पर ऐसी कार्रवाई की जाती है तो समिति से पहले चर्चा करके सुझाव तैयार करने के बाद ही मंदिरों में कार्रवाई होनी चाहिए।

मौके पर पहुचा अमला

मंदिर में विरोध प्रदर्शन की जानकारी लगते ही मौके पर एसडीएम (सद्म) सहित पुलिस बल पहुचा और आंदोलन कर रहे लोगो से चर्चा करते हुए मामले में हर संभव कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

Next Story