रीवा

तीसरी लहर की आशंका को लेकर प्रशासन सतर्क! रीवा रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच शुरू, एक पॉजिटिव मिला

News Desk
17 July 2021 4:34 PM GMT
तीसरी लहर की आशंका को लेकर प्रशासन सतर्क! रीवा रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच शुरू, एक पॉजिटिव मिला
x
रीवा के रेलवे स्टेशन में कोरोना की जांच (Corona Test in Rewa Railway Station) शुरू कर दी गई है. जांच के दौरान एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

रीवा. कोरोना की पहली और दूसरी लहर के चलते लाखों लोगों की मौत हो चुकी है. अभी हाल में ही कुछ राहत मिली थी कि अब तीसरे लहर की आहट देश में आने लगी है. जिसके चलते एक बार फिर रीवा का प्रशासनिक अमला सतर्क हो गया है. रीवा के रेलवे स्टेशन में कोरोना की जांच (Corona Test in Rewa Railway Station) शुरू कर दी गई है. जांच के दौरान एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से रीवा में कोरोना से संक्रमितों की संख्या शून्य हो गई थी. लेकिन जैसे ही तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रशासन की सतर्कता शुरू हुई और रेलवे स्टेशन में बाहर से आने वाले लोगों की जांच शुरू हुई जिले में एक कोरोना का संक्रमित मिल गया.

रीवा रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच शुरू

बता दें गोवा मॉडल पर रीवा में भी रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच शुरू कर दी गई है. जिले में कुछ दिनों से कोरोना के एक भी संक्रमित नहीं मिल रहें थें. इस वजह से प्रशासन ने बाहर से रीवा आने वाले लोगों की कोरोना जांच शुरू करवाई, जिससे जिले में कोरोना का संक्रमण न फ़ैल सके. इसके चलते रीवा रेलवे स्टेशन में कोरोना की जांच शुरू कर दी गई है.

स्पेशल ट्रेन से बाहर से रीवा आ रहें यात्रियों की स्टेशन पर किट से जांच शुरू की गई है. स्टेशन में सैंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग यात्रियों के मोबाइल पर उनके कोरोना जांच की रिपोर्ट भेज रहा है.

एक पॉजिटिव मिला

प्रशासन की सतर्कता और स्टेशन में जांच का नतीजा ही है दो दिन के अंदर एक कोरोना पॉजिटिव मिला है. अगर जांच नहीं होती तो वह कितने लोगों को संक्रमित कर सकता था उसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल है.

बाहर से आ रहें यात्रियों की जांच के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम रीवा के रेलवे स्टेशन में तैनात कर दी है, जो लोगों की जांच करेगी. साथ ही रेलवे की ओर से भी जीआरपी और टीटी की ड्यूटी मास्क आदि की चेकिंग में लगा दी गई है. अभी स्टेशन में सिर्फ उन्ही लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है, जिन्हे यात्रा करना है. इसके अलावा किसी भी तरह से लोगों का प्रवेश वर्जित है.

Next Story
Share it