रीवा

शिक्षा विभाग के डायरेक्टर एक्शन में: निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले 11 प्राध्यापकों का वेतन काटने निर्देश जारी

Rewa MP News
x
Rewa MP News: महाविद्यालय के निरीक्षण के अनुपस्थित मिले प्राध्यापक और कर्मचारी, वेतन काटने के साथ ही दी चेतावनी

सतना- जिले के महाविद्यालयों की पठन-पाठन व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। स्थिति यह है कि अधिकतर महाविद्यालयों में पदस्थ नियमित, अतिथि विद्वान सहित कर्मचारी बिना बताए अनुपस्थित रहते हैं। इसी कड़ी में बीते दिवस अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा द्वारा जिले के तीन महाविद्यालयों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एडी रीवा को नियमित, अतिथि विद्वान और कर्मचारियों को मिला कर 11 लोग अनुपस्थित मिले। जिसके बाद एडी रीवा द्वारा अतिथि विद्वानों का जहां वेतन काटने का निर्देश दिया गया वहीं नियमित प्राध्यापकों को चेतावनी देते हुए छुट्टी के लिए आवेदन देने का निर्देश दिया गया है।

इन महाविद्यालयों का निरीक्षण

अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा प्रो. पंकज श्रीवास्तव द्वारा जिले के नादन, उंचेहरा और मैहर कॉलेज का निरीक्षण किया गया। नादन कॉलेज में नियमित और अतिथि विद्वान को मिला कर 6 प्राध्यापक अनुपस्थित पाए गए। इसी प्रकार उंचेहरा कॉलेज में निरीक्षण के दौरान 4 अतिथि विद्वान और 2 नियमित प्राध्यापक अनुपस्थित मिले। इसी प्रकार उंचेहरा कॉलेज में 2 अतिथि विद्वान और 1 नियमित प्राध्यापक बिना बताए गायब मिले। अंत में मैहर कॉलेज में निरीक्षण के दौरान एडी रीवा को प्राध्यापक को उपस्थित मिले लेकिन दो कर्मचारी अनुपस्थित गायब पाए गए।

शासन को लिखा जाएगा

अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा ने बताया कि महाविद्यालय में निरीक्षण के दौरान तीन बार अगर अतिथि विद्वान अनुपस्थित मिलते हैं तो उनकी सेवा समाप्त कर दी जाएगी, इसी प्रकार नियमित प्राध्यापक या कर्मचारियों के अनुपस्थित पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को लिखा जाएगा।

वर्जन

सतना जिले के तीन महाविद्यालयों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्राध्यापकों को मिला कर कुल 11 लोग अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित पाए गए अतिथि विद्वानों का वेतन काटने का निर्देश दे दिया गया है।

प्रो. पंकज श्रीवास्तव, अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story