रीवा

रीवा में रेवांचल बस स्टैण्ड के सामने फायर करने वाला आरोपी पकड़ाया, कट्टा व कारतूस बरामद

Sanjay Patel
9 Oct 2023 7:33 AM GMT
रीवा में रेवांचल बस स्टैण्ड के सामने फायर करने वाला आरोपी पकड़ाया, कट्टा व कारतूस बरामद
x
Rewa News: एमपी रीवा के रेवांचल बस स्टैण्ड के सामने फायर करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गोली चालन की इस घटना में एक युवक को गोली लगी थी, जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

एमपी रीवा के रेवांचल बस स्टैण्ड के सामने फायर करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गोली चालन की इस घटना में एक युवक को गोली लगी थी, जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था। पुलिस फायर करने वाले आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर के मार्गदर्शन नगर नगर पुलिस अधीक्षक शिवाली चतुर्वेदी के दिशा निर्देशन पर निरीक्षक संतोष पंद्रे थाना प्रभारी सिविल लाइन रीवा ने अपने स्टाफ के साथ 19 सितम्बर को पुराना बस स्टैण्ड के सामने गोली चलाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया।

युवक के दाहिने हाथ में लगी थी गोली

गोली चालन की यह घटना गत 19 सितम्बर को घटित हुई थी। कंट्रोल रूम रीवा से सूचना प्राप्त हुई कि पुराना बस स्टैंड के पास गोली चली है एवं घायल को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया है जिस पर पहुंच कर तस्दीक करने के उपरांत संजय गांधी अस्पताल पहुंचने पर घायल दिव्यांश सिंह ने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ खड़ा था तभी वहां पर लकी सिंह परिहार उर्फ मेंटल एवं प्रदुमन पांडे अपने अन्य साथियों के साथ आया और पुरानी रंजिश के चलते लकी सिंह परिहार ने मुझे जान से मारने की नियत से गोली मार दिया जो मेरे दाहिने हाथ में गोली लग गई। गोली लगने के कारण वहीं गिर गया। मेरे साथी उठाकर मुझे अस्पताल ले आए।

एक नग देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद

फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस थाना सिविल धारा 307, 34 आईपीसी का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। प्रकरण की विवेचना के दौरान घटना के आरोपीगण को पकड़ने हेतु गठित विशेष टीम को मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई कि गोली चलाने की घटना मे शामिल आरोपी शादाब खान पुत्र मोहम्मद रफीक खान निवासी ग्राम बिंदा कुआ के पास बिछिया थाना कोतवाली का अपने घर पर आया हुआ है। उक्त सूचना के आधार पर 7 अक्टूबर को दबिश देकर उसके सकूनत से आरोपी शादाब को पकड़ा गया। पूछताछ करने पर आरोपी शादाब ने अपने साथी लकी उर्फ मेंटल, प्रदुम्न पाण्डे एवं अन्य साथियों के साथ देशी कट्टा से जान से मारने की नियत से दिव्यांश प्रताप सिंह को गोली मारना स्वीकार किया है। आरोपी शादाब के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक नग देशी कट्टा एवं दो जिंदा कारतूस निशानदेही से बरामद किया गया है। आरोपी शादाब को कार्यवाही उपरांत न्यायालय पेश किया जाकर न्यायिक अभिरक्षा मे सेंट्रल जेल रीवा दाखिल कराया गया है। विवेचना टीम द्वारा प्रकरण के अन्य आरोपीगण की शीघ्र गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Next Story