रीवा

रीवा में भाजपा जिला उपाध्यक्ष की फर्जी फेसबुक आईडी बना कर राजनैतिक छवि धूमिल करने का आरोपी धराया

रीवा में भाजपा जिला उपाध्यक्ष की फर्जी फेसबुक आईडी बना कर राजनैतिक छवि धूमिल करने का आरोपी धराया
x
MP Rewa News: पुलिस ने उस मोबाइल को भी जब्त कर लिया है जिससे उसने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई थी।

MP Rewa News: शहर के समान थाना पुलिस ने फर्जी फेसबुक आईडी बना कर बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष संजय द्विवेदी (BJP Jila Adhyaksha Sanjay Dwivedi) की राजनैतिक छवि धूमिल करने वाले आरोपी जागेन्द्र त्रिपाठी 21 वर्ष निवासी वार्ड 15 कोलौरा थान सेमरिया को पकड़ लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने उस मोबाइल को भी जब्त कर लिया है जिससे उसने फर्जी फेसबुक आईडी (Fake Facebook Id) बनाई थी। आरोपी युवक के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 465, 469, 471 एवं 66सी आईटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

बताया गया है कि भाजपा के जिला उपाध्यक्ष संजय द्विवेदी निवासी नेहरू नगर ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बना कर छवि धूमिल करने के उद्देश्य से पोस्ट की गई है। शिकायत के बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। इसी कड़ी में पुलिस को बीते दिवस सायबर सेल से आरोपी के संबंध में सूचना मिली। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी को धर दबोंचा। पूछताछ में आरोपी ने फर्जी फेसबुक आईडी बना कर पोस्ट करने की बात स्वीकार कर ली।

क्या था पोस्ट में

समान थाना पुलिस ने बताया कि 22 मार्च 2021 को आरोपी ने ब्राम्हण समाज सेमरिया के नाम से फेसबुक आईडी बनाई थी। 15 सितंबर को सेमरिया विधायक के नाम से टाइटल बदल कर भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय द्विवेदी की फोटो लगा कर पार्टी के विभिन्न पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के नाम से उनकी फोटो लगा कर भावी विधायक के रूप में संजय द्विवेदी को जनमदिन की बधाई दी। गौरतलब है कि 16 सितंबर को आरोपी ने फेसबुक आईडी डिलीट कर दी थी। आरोपी अपने पिता को भी सेमरिया विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी की टिकट का दावेदार बता रहा था। आरोपी ने बीटेक की डिग्री ली है।

वर्जन

बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष संजय द्विवेदी की फर्जी फेसबुक आईडी बना कर पोस्ट करने वाले आरोपी के पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी युवक को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

सुनील गुप्ता, थाना प्रभारी समान

Next Story