रीवा

रीवा बाल सुधार गृह से फरार अपचारी बालक गिरफ्तार, पुलिस को देख नदी में लगा दी छलांग, जानिए कैसे आए पकड़ में

रीवा बाल सुधार गृह से फरार अपचारी बालक गिरफ्तार, पुलिस को देख नदी में लगा दी छलांग, जानिए कैसे आए पकड़ में
x
MP Rewa News: सूचना मिलते ही पुलिस ने पहले से अंदेशा लगा लिया था, उसी हिसाब से नदी में तैराक आरक्षकों की टीम मौके पर उपस्थित हो गई।

MP Rewa News: बाल सुधार गृह से फरार 5 अपचारी बालकों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। अपचारी बालकों के सुधार गृह से पकड़े जाने का मामला किसी फिल्मी कहानी से कम नही है। गौरतलब है कि पकड़े जाने के डर से फरार आरोपियों ने सोहागी थाने के सोनौरी चौकी अंतर्गत नैना नदी में छलांग लगा दी। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी और तत्परता से फरार बालक आखिरकार पुलिस की पकड़ में आ ही गए। बालकों को त्योंथर ले जाया गया, जहां से पूछताछ के बाद बालकों को समान थाने के सुपुर्द करने की बात कही गई है।

बताया गया है कि सोमवार की सुबह पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन को सूचना मिली कि फरार बालक सोहागी थाना क्षेत्र के नैना नदी के समीप है। सूचना मिलने पर एसपी द्वारा त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह, सोहागी थाना प्रभारी ओपी तिवारी, चाकघाट थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर और सोनौरी चौकी प्रभारी बीसी विश्वास को नैना नदी भेजा। पुलिस को देखते ही अपचारी बालकों ने नदी में छलांग लगा दी। इसके बाद चाकघाट थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर अपने पांच आरक्षकों को लेकर नदी में छलांग लगा दी। करीब 100 फिट नदी तैर कर सभी आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद नदी तैरकर नाबालिग बच्चों को बाहर लाया गया।

नैना मंदिर में गुजारी रात

बताया गया है कि पांचो नाबालिग अपराधी रीवा से चाकघाट के रास्ते सोनौरी पहुंचे। यहां नदी के किनारे सुरक्षित स्थान मिलने पर पांचो ने रात गुजारी। सोमवार की सुबह कई ग्रामीण नदी किनारे स्नान करने पहुंचे। मंदिर परिसर में पांचो बालकों को देख कर ग्रामीणों को शंका होने लगी। इसी दरमियान किसी ग्रामीण द्वारा एसपी को सूचना दे दी गई। इस प्रकार मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने आरोपियों को पकड़ लिया।

पहले ही तैयार थी नदी में छलांग लगाने वाली टीम

बताते हैं कि पुलिस को देख कर आरोपी बालकों द्वारा नदी में छलांग लगाने का अंदेशा पुलिस ने पहले ही लगा लिया था। इस संभावित अंदेशा को देखते हुए एसडीओपी समरजीत सिंह ने पहले ही नदी में छलांग लगाने वाली टीम तैयार कर ली थी। जैसा की अंदेशा था पुलिस को देख कर नदी में छलांग लगाने वाले बालकों को पहले से तैयार टीम ने पकड़ लिया। टीम में उप निरीक्षक अरविंद सिंह राठौर, आरक्षक सुनील तिवारी, आरक्षक साजन सिंह, आरक्षक विजय सिंह, आरक्षक बृजेन्द्र जायसवाल और आरक्षक राहुल ओझा शामिल है।

क्या है मामला

रीवा के बाल सुधार गृह से बीती रात किचन की खिड़की तोड़ कर पांच अपचारी बालक भाग गए थे। पुलिस द्वारा बालकों की तलाश की जा रही थी। इसी कड़ी में सोमवार को पुलिस ने मुखबिर से सूचना मिलने पर बालकों को पकड़ लिया।

Next Story