2021/04/rewa-corona-antim-sanskar.jpg

कातिल कोरोना / रीवा में पहली बार कोविड गाइडलाइन्स से 9 शवों का अंतिम संस्कार, 8 को जलाया, एक को दफनाया

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
20 Apr 2021

रीवा। रीवा में भी अब कातिल कोरोना (COVID-19) संक्रमित मरीजों की एक-एक करके जान ले रहा है। शहर के बदरिया घाट में कोविड गाइडलाइन्स से (Funeral with COVID-19 Guidelines) एक साथ 9 लोगों के शवों को ले जाया गया, जिनका नगर निगम प्रशासन (Municipal Administration) की निगरानी में अंतिम संस्कार किया गया। 8 शवों को जलाया गया है, जबकि एक शव को दफनाया गया है। इनमें से चार शव रीवा के बताए जा रहें हैं।

कोरोना मरीजों की जानकारी देने में अस्पताल प्रशासन की हीलाहवाली

खबर लिखे जाने तक 2 और बॅाडी मर्चुरी में रखवाने की जानकारी प्राप्त हुई है। हालाकि इसकी पुष्टि के लिए अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के प्रशासन से कई बार दूरभाष से संपर्क साधने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया गया।

यह कोई पहली मर्तबा नहीं कि जब संजय गांधी अस्पताल में उपचार के दौरान हुई कोविड मरीजों की जानकारी देने में अस्पताल प्रबंधन द्वारा हीलाहवाली की जा रही है।

अस्पताल में प्रतिदिन कोविड मरीजों की मौत हो रही है लेकिन इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है। फिलहाल ऐसा पहली बार हुआ है कि जिले में इतनी संख्या में कोरोना मरीजों के शवों का एक साथ अंतिम संस्कार हुआ हो।

9 शवों का अंतिम संस्कार, 4 रीवा के

सोमवार को शहर के बदरिया घाट में इन 9 शवों का अंतिम संस्कार किया गया। जिनमें से 8 शव पुरूषों के थे। वहीं एक लावारिस शव था, जिसे दफनाया गया। जिनका अंतिम संस्कार किया गया उनमें से चार रीवा निवासी बताये गए हैं। वहीं एक सतना निवासी तथा शेष सीधी-सिंगरौली के बताये गए हैं।

कोरोना वायरस की दूसरी स्ट्रेन इतनी घातक है कि डॉटर भी नहीं समझ पा रहे हैं। संक्रमित मरीजों के उपचार में डॉटर किसी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। उनके लाख प्रयास के बावजूद मरीजों की सांस टूट रही है। फिलहाल उपचार के दौरान मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं।

बताया गया है कि 18 एवं 19 अप्रैल को 135 मरीज स्वस्थ हुए हैं। सिविल सर्जन, डीएमओ, बीएमओ सहित 335 नये संक्रमित कोरोना संक्रमण ने जिले भर को अपनी जद में ले लिया है। प्रतिदिन तीन सैकड़ा से अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। संक्रमित मरीजों से प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों के बेड फुल हो गये हैं।

सोमवार को मिलें 335 नए संक्रमित

वहीं सोमवार को जिला अस्पताल के सिविल सर्जन, जिला मलेरिया अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुर कर्चुलियान के बीएमओ भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आये। इस तरह से सोमवार को कुल 1232 सैंपलों की जांच में 335 संक्रमित मरीज मिले। इधर कई दिनों से संक्रमित मरीजों के मिलने का आंकड़ा तीन सैकड़ा से अधिक पहुच रहा है, जो गंभीर चिंता का विषय है।

एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

इस दौरान पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने कहा कि हालात बेकाबू हो रहे हैं। हमारे पुलिस के लगभग एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें निरीक्षक,उप निरीक्षक और आरक्षक शामिल है। अगर समय रहते जिलेवासी सचेत नहीं हुए तो बड़ी मुश्किल हो जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने अपील की है कि इस दूसरे चरण में कोरोना का असर बच्चों के ऊपर भी पड़ रहा है। इसलिए किसी भी हाल में बच्चों को लेकर बाहर न निकलें। अगर अति आवश्यक कार्य हो तभी बाहर निकले और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

सोमवार को जिले के सभी थाना प्रभारियों के द्वारा बिना मास्क निकलने वालों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई। सबसे ज्यादा चलाने कार्यवाही यातायात पुलिस के द्वारा की गई। दूसरे स्थान पर कोतवाली, हनुमना और विश्वविद्यालय पुलिस रही।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER