2021/05/81-black-fungus.jpg

रीवा में अब तक 9 ब्लैक फंगस के मरीज मिलें, अब सतना की महिला के जबड़े में मिला, इलाज के लिए रीवा के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
15 May 2021

रीवा. ब्लैक फंगस (Black Fungus) रीवा के बाद अब सतना पहुँच चुका है. सतना की एक महिला के जबड़े में ब्लैक फंगस मिला है, जिसे इलाज के लिए सतना से रीवा के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital Rewa) में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उसकी जांच की जा रही है. ऐसे ही एक मरीज को अस्पताल के ईएनटी में भर्ती कराया गया है, इस मरीज के नाक में लक्षण दिखें हैं. 

कोरोना मरीजों में नई बीमारी ने चिंता बढ़ा दी है. कोविड से ग्रसित मरीजों के आंखे, नाक और मुंह में ब्लैक फंगस हमला कर रहा है. रीवा में अब तक 9 मरीज इसके मिल चुके हैं. हालांकि इसमें से एक मरीज सतना से रेफर होकर रीवा आई है. इस महिला को सुपर स्पेशलिटी में भर्ती किया गया है. महिला के फिलहाल मुंह में यानि जबड़े में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं. इसकी जांच जारी है.

ब्लैक फंगस वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसी तरह एक और मरीज जीएमएच के ईएनटी वार्ड में दिखा है. इसमें नाक में ब्लैक फंगस के लक्षण देखे गए हैं. लगातार बढ़ रहे मरीजों ने प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन की चिंताएं बढ़ा दी है. इतना ही नहीं इस मर्ज की दवा और इलाज भी परेशानियां बढ़ा सकता है.

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER