रीवा

रीवा में यूपी से आ रहा 890 लीटर डीजल और 53 बोरी यूरिया जब्त, चालक गिरफ्तार

Rewa MP News
x
Rewa MP News: नईगढ़ी पुलिस ने यूपी के प्रयागराज से लाया जा रहा 890 लीटर अवैध डीजल और 53 बोरी यूरिया जब्त किया है।

रीवा- नईगढ़ी पुलिस ने यूपी के प्रयागराज से लाया जा रहा 890 लीटर अवैध डीजल और 53 बोरी यूरिया जब्त किया है। पिकअप वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस ने डीजल से भरी दो दर्जन केन जब्त की है। जब्त डीजल की कीमत 85 हजार और 53 बोरी यूरिया की कीमत 14 हजार बताई गई है। पुलिस ने आरोपी चालक को पकड़ कर न्यायालय में पेश किया।

बताया गया है कि बीती रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि यूपी के प्रयागराज से पिकअप वाहन में अवैध डीजल और यूरिया लोड कर रीवा लाई जा रही है। सूचना मिलने के बाद नईगढ़ी पुलिस द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में सूचना दी गई। सूचना के पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अकौरी मोड़ के समीप वाहन को रोक लिया। आरोपी वाहन चालक संतोष कुमार चौरसिया 34 वर्ष निवासी अकौरी से जब पुलिस ने डीजल व यूरिया से संबंधित वैध दस्तावेज मांगे तो चालक ने किसी प्रकार के दस्तावेज होने से मना कर दिया। जिसके बाद पुलिस वाहन, यूरिया और डीजल जब्त कर युवक को थाने ले गई।

रीवा में होने थी खपत

बताया गया है कि आरोपी चालक यूपी से डीजल कम कीमत में खरीद कर रीवा ला रहा था। चालक डीजल की खपत रीवा में करने वाला था। इसके पहले की चालक ऐसा कर पाता पुलिस ने उसे पकड़ लिया। गौरतलब है कि यूपी में डीजल और पेट्रोल की कीमत मप्र से काफी कम है। क्षेत्र के लोग यूपी के बार्डर से इन पेट्रोल-डीजल को खरीद कर रीवा लाते हैं और उसे मंहगे दामां में बेंच देते हैं। बार्डर में काफी समय से डीजल, पेट्रोल और शराब की तस्करी की जाती है। सूत्रों की माने तो इस तस्करी के बारे में पुलिस को भी पता है। इसके बावजूद पुलिस द्वारा इसे रोकने का प्रयास नहीं किया जाता।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story