रीवा

रीवा में सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल से 700 एचआईव्ही टेस्ट किट पार, जांच टीम गठित

रीवा में सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल से 700 एचआईव्ही टेस्ट किट पार, जांच टीम गठित
x
MP Rewa News: अस्पताल प्रबंधन को जैसे ही टेस्ट किट पार होने का पता चला हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई।

MP Rewa News: रीवा जिले का का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल हमेशा ही किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में बना ही रहता है। इसी कड़ी में सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में की गई एक बड़़ी लापरवाही सामने आई है। गौरतलब है कि अस्पताल के पैथालॉजी विभाग से एचआईव्ही की 700 टेस्ट किट (HIV Test Kit) पार हो गई है। जिसे ढूंढने के लिए प्रबंधन द्वारा टीम का गठन किया गया है। टीम का गठन श्यामसाह मेडिकल कॉलेज रीवा (Shyamshah Medical College Rewa) के डीन डॉ. देवेश सारस्वत द्वारा किया गया है। टीम में माइक्रोबायोलॉजी के विभाग के चिकित्सक के साथ ही दो अन्य अधिकारियों को शामिल किया गया है।

रजिस्टर की जांच

बताया गया है कि अस्पताल प्रबंधन को जैसे ही टेस्ट किट पार होने का पता चला हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई। चिकित्सालय के पैथालॉजी विभाग से जैसे ही एचआईव्ही की टेस्ट किट पार (HIV Test Kit Theft) होने का पता चला मेडिकल डीन द्वारा टीम का गठन कर दिया गया। गौरतलब है कि टीम द्वारा जांच भी शुरू कर दी है। अपनी जांच को आंगे बढ़ाते हुए टीम ने रजिस्टर की जांच के साथ ही स्टॉक का भी मुआयना किया। टीम का कहना है कि जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि एचआईव्ही किट कहां गायब हो गई।

प्रभारी की लापरवाही आई सामने

सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के पैथालॉजी विभाग में स्टोर का इंचार्ज ऊषा कटारिया को बनाया गया है। जांच में पता चला है कि इन्हीं की निगरानी में जांच किट को निकाला गया था। प्रभारी द्वारा किट को इश्यू किया गया, लेकिन इसे रजिस्टर में मेंटेन नहीं किया गया। प्रभारी की यही लापरवाही उनके लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

वर्जन

सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि गत दिवस माइक्रोबायोलॉजी विभाग के चिकित्सक के संज्ञान में यह बात आई कि स्टोर में रखी एचआईव्ही टेस्ट किट की संख्या में रिकार्ड के अनुसार कम है। टेस्ट किट चोरी हुई है या कोई और बात है इसका पता जो गठित टीम की रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा। टेस्ट की सप्लाई शासन द्वारा की जाती है।

Next Story