रीवा

REWA: मिर्जापुर से रीवा आ रही 580 शीशी कफ सिरप जब्त, तीन आरोपी धराए

REWA: मिर्जापुर से रीवा आ रही 580 शीशी कफ सिरप जब्त, तीन आरोपी धराए
x
MP Rewa News: दोनों ही मामलों को मिला कर पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है।

MP Rewa News: हनुमना पुलिस ने यूपी के मिर्जापुर से लाई जा रही अवैध कफ सिरप की खेप जब्त की है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 87 हजार कीमत की 580 शीशी कफ सिरप मिली है। इसी प्रकार एक अन्य मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 किलो 400 ग्राम गांजा जब्त किया है। दोनों ही मामलों को मिला कर पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

पहली कार्रवाई- पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि यूपी के मिर्जापुर से कफ सिरप की खेप लाई जा रही है। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरटीओ चेक पोस्ट हनुमना के समीप पुलिस ने यूपी तरफ से आ रही संदिग्ध बोलेरो को रोक लिया। पुलिस ने जब बोलेरो वाहन की तलाशी ली तो पुलिस को उसमें से पांच कार्टून में रखी 580 शीशी कफ सिरप मिली। बोलेरो में सवार दोनो आरोपियों, कफ सिरप और बोलेरो को जब्त कर पुलिस थाने ले गई। आरोपियों में नरेन्द्र सिंह चौहान पु़त्र कमलभान सिंह 25 वर्ष निवासी जमोड़ी खुर्द सीधी और रोहित कुमार जायसवाल पुत्र शिवप्रसाद जायसवाल 24 वर्ष निवासी करौंदिया थाना जमोड़ी सीधी शामिल है।

दूसरी कार्रवाई- हनुमना पुलिस द्वारा दूसरी कार्रवाई दुबगवां में की गई। पुलिस को सूचना मिली थी कि कि आरोपी कल्लू उर्फ कालू उर्फ कौशलेश पटेल पुत्र रामकृपाल पटेल निवासी दुबगवां हनुमना अपनी दुकान में अवैध तरीके से गांजा बेचने का कार्य कर रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी के दुकान में दबिश दी। पुलिस ने जब आरोपी के दुकान की तलाशी ली तो पुलिस को उसमें से 2 किलो 400 ग्राम गांजा मिला। गांजा जब्त कर पुलिस आरोपी को पकड़ने के बाद उसे थाने ले गई।

वर्जन

पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए अवैध गांजा और कफ सिरप जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस द्वारा आरोपियों को पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

शैल यादव, थाना प्रभारी हनुमना

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story