रीवा

रीवा में छात्रवृत्ति से वंचित हुए 57 विद्यार्थी, विश्वविद्यालय की लापरवाही आई सामने

APSU Rewa News
x
अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा (Awadhesh Pratap Singh University Rewa) के बीएएलएलबी प्रथम वर्ष में अध्ययनरत 57 विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित हो गए हैं।

विद्यार्थियों का कहना है कि विवि की गलती के कारण वह शासन की योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। फिलहाल विद्यार्थियों ने अपनी समस्या के निराकरण से संबंधित ज्ञापन शुक्रवार को कलेक्टर को सौंपा हैै। प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों के हित में निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया गया है।

क्या है मामला

विद्यार्थियों ने बताया कि छात्रवृत्ति का लाभ पाने के लिए छात्रवृत्ति का फार्म भरना जरूरी होता है। यह फार्म एमपी टास्क पोर्टल में भरा जाता है। फार्म भरने की तिथि 30 सितंबर थी, जो कि समाप्त हो गई है। विवि द्वारा हमें फार्म भरने के संबंध में किसी तरह की जानकारी ही नहीं दी गई। जिसके कारण बीएएएलएलबी में प्रथम वर्ष में एडमीशन लेने वाले विद्यार्थी फार्म भर ही नहीं पाए।

विद्यार्थियों का कहना है कि हमने पूर्व में कई बार विवि के विधि विभाग और अन्य कार्यालय में जाकर फार्म भरने के बारे में पूछताछ की। लेकिन हमें बताया कि अभी छात्रवृत्ति के फार्म भरने की तिथि आई ही नहीं। दो दिन पूर्व ही हमें ओबीसी कल्याण विभाग से पता चला कि फार्म भरने की तिथि समाप्त हो गई है।

पांच साल नहीं मिलेगा लाभ

बताया गया है कि अगर पोर्टल नहीं खुलता और छात्र अपनी छात्रवृत्ति का फार्म नहीं भर पाते तो आगामी 5 साल तक उन्हें छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी। हालांकि प्रशासन द्वारा पोर्टल खोलने का आश्वासन दिए जाने के बाद विद्यार्थियों ने उम्मीद जताई है कि पोर्टल खुलेगा, लेकिन यह कब होगा यह कह पाना मुश्किल है। गौरतलब है कि विद्यार्थियों को 2021 वर्ष के लिए छात्रचृत्ति का फार्म भरना है।

ये रहे उपस्थित

ज्ञापन सौंपने के दौरान शुभम प्रसाद कुशवाहा, सुखेन्द्र कुशवाहा, काजल रजक, वसुधा वर्मा, अमृता कुशवाहा, वंदना कुशवाहा, आंचल साकेत, प्रशांत रावत आदि विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story