रीवा

Coronavirus : Dubai, Australia, Bangladesh, और Mumbai से REWA आये 5 संदिग्ध, फिर....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
Coronavirus : Dubai, Australia, Bangladesh, और Mumbai से REWA आये 5 संदिग्ध, फिर....
x
रीवा। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संया मे दिनोंदिन हो रही वृद्धि से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। विदेश से

रीवा। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संया मे दिनोंदिन हो रही वृद्धि से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। विदेश से आने वाले हर व्यक्ति पर प्रशासनिक अमले की नजर है। आते ही उनका स्वास्थ्य टीम द्वारा स्क्रींनिंग की जा रही है।

शनिवार को भी विदेश से आने वाले कुल 5 युवकों एवं एक युवती की स्क्रीङ्क्षनग की गई, लेकिन किसी में कोरोना वायरस के प्राथमिक लक्षण नहीं मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार दुबई, आस्ट्रेलिया, मुंबई और बांग्लादेश से आये लोगों की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य टीम द्वारा की गई है। जिनमें से दुबई से आये मुस्लिम वस्ती पटेहरा निवासी मो.ऐहसान खान व मउगंज के खुझवा सुअरहा के धीरज सिंह बघेल प्रमुख हैं वहीं मुबई से आये जवा निवासी मो.शेर खान व गोविंदगढ़ निवासी एक और व्यक्ति की स्क्रीनिंग की गई साथ ही आस्ट्रेलिया से आई डभौरा निवासी योगिता सिंह तथा बांग्लादेश से आये हनुमना के पास आंटी निवासी संदीप सोधिया की भी स्क्रीनिंग की गई। जहां सभी लोगों के स्वस्थ्य होने की जानकारी प्राप्त हुई है। साथ ही किसी में कोरोना बीमारी के कोई लक्षण नही पाये गये जिस पर प्रशासनिक अमले ने राहत महसूस की है।

उक्त जानकारी देते हुए जवा बीएमओ डा. एन.के.पाडेंय एवं मउगंज बीएमओ डॉ पंकज सिंह गहरबार ने बताया कि जिला कलेक्टर रीवा के निर्देश पर बाहर से आये लोगो का मेडिकल चेकअप किया गया जो पूरी तरह से करोना मुक्त पाये गये साथ ही दो हप्ते तक घर मे ही रहने की समझाइस दी गयी है। बीएमओ द्वय ने यह भी कहा कि कोरोना पीडितो की तत्काल सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दे जिससे समय रहते उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर जरूरी उपचार मुहैया कराया जा सके। साथ ही मास्क लगाने सुबह गर्म पानी पीने शरीर मे धूप लगने दे, बाहरी व्यक्तियों से हाथ ना मिलाये, साबुन से हाथ धोयें, साफ -सफाई के साथ रहने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना से खुद भी बचे एवं दूसरों को भी जागरूक कर देशहित मे काम करें।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story