रीवा

रीवा में बाल सुधार गृह से भाग निकले 5 अपचारी बालक, किचन की खिड़की तोड़ हुए फरार, प्रबंधन की लापरवाही आई सामने

In lieu of getting job female employee of municipal corporation cheated 1.25 lakh had to go to jail
x
MP Rewa News: फरार हुए अपचारी बालक सिंगरौली और सीधी जिले के हैं।

MP Rewa News: शहर के बाल सुधार गृह (Bal Sudhar Grah Rewa) से रविवार की सुबह पांच अपचारी बालक भाग निकले। सभी बच्चे सुधार गृह के किचन की खिड़की को तोड़ कर फरार हुए हैं। सुबह घटना का पता चलते ही बाल सुधार गृह प्रबंधन में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची समान पुलिस द्वारा मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सुधार गृह से फरार हुए बच्चों का पता लगाने का प्रयास पुलिस द्वारा किया जा रहा है। गौरतलब है कि फरार हुए अपचारी बालक सिंगरौली और सीधी जिले के हैं।

प्रबंधन को अपचारी बालकों के भागने का था अंदेशा

सूत्रों की माने तो बाल सुधार गृह से अपचारी बालकों के भागने का अंदेशा प्रबंधन को पहले ही हो गया था। इसके बाद भी प्रबंधन द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया। जिसके कारण बच्चे बाल सुधार गृह से भाग निकले। गौरतलब है कि बच्चों ने सुधार गृह से भागने की योजना रात 12 बजे ही बना ली थी। बच्चों की योजना के तहत सुधार गृह में तैनात गार्ड पर हमला कर बच्चे भागने वाले थे। लेकिन सुरक्षा गार्ड ने बच्चों की योजना को भांप लिया। इसके बाद खुद को एक कमरे में बंद कर इस संबंध में वार्डन को सूचना दी। देर रात सुधार गृह पहुंचे वार्डन ने बच्चों को समझाइस दी, सुबह 5 बजे तक बच्चों को अपनी निगरानी में रखा। वार्डन के जाने के बाद सुबह 7.30 से 8.30 के बीच पांचो बच्चे सुधार गृह के के किचन की खिड़की तोड़ कर बच्चे भाग गए।

यहां के रहवासी हैं बच्चे

बताया गया है कि भागने वाले अपचारी बालकों में तीन सिंगरौली, एक सीधी और एक रीवा का रहने वाला है। इन अपचारी बालकों को मारपीट, दुष्कर्म, चोरी और लूट जैसे अपराधों में बाल न्यायालय सुधार गृह भेजा गया था।

तलाशी में जुटी पुलिस

अपचारी बालकों का पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा बस स्टैण्ड, टैक्सी स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों में पुलिस को तैनात कर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। इसके अलावा पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने का कार्य कर रही है।

वर्जन

बाल सुधार गृह से पांच अपचारी बालक फरार हो गए हैं। पुलिस द्वारा बच्चों की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही बालक पुलिस की पकड़ में होंगे।

सुनील गुप्ता, समान थाना प्रभारी

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story