रीवा

रीवा में 4 सचिव निलंबित, फटाफट देखे कही आपके एरिया के तो नहीं...

Rewa News today
x

Rewa News today 

रीवा में 4 सचिव निलंबित.

रीवा (Rewa News): जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जनपद पंचायत नईगढ़ी की ग्राम पंचायत जोरौट के सचिव चिंतामणि साकेत, ग्राम पंचायत बहेरा की तत्कालीन सचिव श्रीमती आशा द्विवेदी, ग्राम पंचायत लेडुआ के सचिव मुंशीलाल साकेत एवं जनपद पंचायत जवा की ग्राम पंचायत नीवा के सचिव रजनीश कुमार मिश्रा द्वारा वित्तीय अनियमितता एवं कदाचरण करने पर मध्यप्रदेश पंचायत सेवा (ग्राम पंचायत सचिव भर्ती एवं सेवा शर्ते नियम 2011) के प्रतिकूल कदाचरण की श्रेणी में आने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायत जोरौट के तत्कालीन सचिव चिंतामणि साकेत पर विभिन्न निर्माण कार्यों में सरपंच के साथ मिलकर 8.50 लाख रूपये की वित्तीय अनियमितता करने का आरोप है जिसमें सचिव श्री चिंतामणि साकेत से 4.25 लाख रूपये वसूली से शेष है। सचिव द्वारा अब तक वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गयी।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत बहेरा की तत्कालीन सचिव श्रीमती आशा द्विवेदी पर 2.97 लाख रूपये वित्तीय अनियमितता करने का आरोप है उपरोक्त राशि इनसे वसूल की जानी है लेकिन इनके द्वारा वसूली राशि जमा नहीं की गयी। ग्राम पंचायत लेडुआ के सचिव मुंशीलाल साकेत के विरूद्ध 2.30 लाख रूपये वित्तीय अनियमितता करने का आरोप है।

इनसे उपरोक्त राशि वसूल की जानी है लेकिन इनके द्वारा अब तक वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गयी। ग्राम पंचायत नीवा के सचिव रजनीश कुमार मिश्रा पर 3.63 लाख रूपये वित्तीय अनियमितता का आरोप है इनसे 1.92 लाख रूपये वसूली की जानी है लेकिन इनके द्वारा वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गयी।

Next Story