रीवा

रीवा को सौगात: 24.83 लाख की लागत से निर्मित 4 'मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक' का हुआ लोकार्पण

रीवा को सौगात: 24.83 लाख की लागत से निर्मित 4 मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक का हुआ लोकार्पण
x
विकास पर्व की श्रृंखला में पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने 24.83 लाख रुपए की लागत से निर्मित 4 मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक का लोकार्पण किया।

विकास पर्व की श्रृंखला में पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने 24.83 लाख रुपए की लागत से निर्मित 4 मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक का लोकार्पण किया। उन्होंने जोन क्रमांक 4 के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 45 में 12.81 लाख रुपए की लागत से स्वीकृत सड़क एवं नाली निर्माण का भूमिपूजन किया।

पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि वार्ड क्रमांक 45 में साकेत बस्ती के पास कुठुलिया में मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक का निर्माण हो जाने से वार्ड वासियों को सुविधाजनक ढंग से उपचार की सुविधा मिलेगी। बीमार व्यक्ति आकर संजीवनी क्लीनिक में बेहतर ढंग से अपना उपचार कराएंगे। उनको बुखार, सर्दी-खाँसी एवं अन्य बीमारियाँ होने पर चिकित्सक प्रभावी ढंग से उपचार कर दवाईयाँ नि:शुल्क देंगे। उपचार के लिए उन्हें श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि आज 12.81 लाख रुपए की लागत से स्वीकृत सीसी सड़क एवं नाली के निर्माण का भूमिपूजन किया है। पहले यहाँ बारिश के समय पानी जम जाता था जिससे आवागमन प्रभावित होता था। कंक्रीट सड़क बन जाने पर आवागमन की सुविधा उपलब्ध होगी। सड़क के साथ ही गुणवत्तापूर्ण पक्की नाली का निर्माण किया जा रहा है जिससे बारिश का पानी निकल जाएगा।

इससे क्षेत्र में जल भराव की समस्या का भी निदान होगा। उन्होंने कहा कि विकास पर्व के अंतर्गत नगर पालिक निगम क्षेत्र में चहुंमुखी विकास किया जा रहा है। जहाँ एक ओर हर वार्ड एवं मोहल्ले में आवागमन की सुविधा को देखते हुए चमचमाती सड़कें बनाई जा रही हैं वहीं दूसरी ओर गुणवत्तापूर्ण नाली का निर्माण भी किया जा रहा है। रीवा जिले में चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यों से तस्वीर बदली है।

अब विकसित एवं संपन्न जिले के रूप में रीवा को पहचान मिली है। जिला मुख्यालय में राष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स काम्पलेक्स का निर्माण कराया गया है। क्षेत्र में माखनलाल पत्रकारिता भवन का निर्माण पूर्ण हो गया है। कार्यक्रम में सीएमएचओ बीएल मिश्रा, शैलेन्द्र शुक्ला, संतोष पाण्डेय, ओमकार कुशवाहा, आकाश सोंधिया एवं स्थानीयजन उपस्थित रहे।

Next Story