रीवा

क्रिकेट खेलते-खेलते आई मौत: रीवा के 34 वर्षीय युवक को भोपाल में क्रिकेट खेलने के दौरान आया हार्टअटैक, हेल्थ केयर कंपनी में डायरेक्टर थें

क्रिकेट खेलते-खेलते आई मौत: रीवा के 34 वर्षीय युवक को भोपाल में क्रिकेट खेलने के दौरान आया हार्टअटैक, हेल्थ केयर कंपनी में डायरेक्टर थें
x
निजी कंपनी में बतौर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पदस्थ रीवा के मनगवां में रहने वाले योगेश गुप्ता की भोपाल में क्रिकेट खेलने के दौरान हार्टअटैक से मौत हो गई है. योगेश सिगरेट के आदी बताए जा रहें हैं.

आज कल युवावस्था में हार्टअटैक का आना जैसे आम सा हो गया है. कई सिने स्टार, सिंगर, डॉक्टर आदि अपने युवावस्था में ही हार्टअटैक के शिकार हो चुके हैं. कोई वर्कआउट के दौरान तो कोई खेल के दौरान मौत की नींद सो जा रहा है. अब खबर आ रही है कि भोपाल में एक 34 वर्षीय युवक को क्रिकेट खेलते खेलते दिल का दौरा पड़ गया और उसकी मौत हो गई. युवक रीवा का रहने वाला बताया जा रहा है, जो भोपाल की एक निजी हेल्थ केयर कंपनी में बतौर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पदस्थ थें. साथ ही सिगरेट के आदी भी थें.

भोपाल की पिपलानी क्षेत्र में क्रिकेट खेल रहें योगेश गुप्ता की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि क्रिकेट खेलने के दौरान उनके सीने में दर्द उठा और सांसे फूलने लगी, उनके साथियों ने उन्हें अस्पताल पहुँचाया लेकिन डॉक्टरों ने योगेश को मृत घोषित कर दिया. पुलिस के मुताबिक़ मृतक योगेश सिगरेट के आदी थें, वे दिनभर में करीब 40 सिगरेट पी जाते थें.

हेल्थ केयर से जुड़ी 'फाइटोसेल लाइफ' कंपनी में काम करते थे

मृतक योगेश गुप्ता मूल रूप से रीवा जिले के मनगवां क्षेत्र के रहने वाले हैं. वे भोपाल में हेल्थ केयर से जुड़ी 'फाइटोसेल लाइफ' कंपनी में काम करते थे. वह कंपनी में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे. भोपाल में प्रभात चौराहे के पास अशोका गार्डन इलाके में किराए से रहते थे.

क्रिकेट खेलते-खेलते आई मौत

उनके साथ काम करने वाले सतेन्द्र ने बताया कि मंगलवार शाम वह 16 सहकर्मियों के साथ पिपलानी ग्राउंड में क्रिकेट खेलने गए. करीब 10-15 मिनट ही खेले होंगे कि बॉल पकड़ने के लिए योगेश ने दौड़ लगाई, तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा. वह गिर गए. उन्हें उठाकर पानी पिलाया. उन्हें कुछ देर वहीं बैठाने के बाद घर भेज दिया गया.

घर में फिर उठा दर्द और मौत

घर पहुंचने के बाद सीने में फिर से तेज दर्द उठा. आनन-फानन में दोस्त ऑटो से उन्हें वेदांता अस्पताल ले गए. डॉक्टरों ने हालत देख चरक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. इसके बाद उन्हें हमीदिया रेफर कर दिया. यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

सिगरेट की लत थी

मामले की जांच कर रहे ASI भारत सिंह मीणा ने बताया कि योगेश के घर में भी वह पहुंचे. घर में सिगरेट की कई डिब्बियां मिली हैं. उसके दोस्तों ने भी बताया कि योगेश को सिगरेट पीने की लत थी. रोजाना वह 30-40 सिगरेट पी जाते थे. भारत सिंह ने बताया कि अभी पीएम रिपोर्ट नहीं आई है, इसलिए असल वजह का पता नहीं चला है. प्रारंभिक जांच में हार्ट अटैक लग रहा है.

दशहरे पर काम नहीं होने से खेलने गए

सतेंद्र ने बताया कि दशहरा होने से ज्यादा काम नहीं था. इसलिए योगेश ने कहा कि चलो क्रिकेट खेलते हैं. ऑफिस के करीब 16 लोग मैच खेलने पिपलानी ग्राउंड गए. फील्डिंग के दौरान बॉल पकड़ते समय उनके सीने सीने में दर्द उठा और गिर गए. उन्हें उठाकर पानी पिलाया, तो बोले अभी आराम है.

15 दिन पहले ठीक था

योगेश के बड़े भाई ने बताया कि 15 दिन पहले योगेश घर रीवा आया था. उसका बॉडी चेकअप हुआ था. रिपोर्ट में सब नॉर्मल था. असल में योगेश इलाज के लिए घर से कुछ पैसे मांग रहा था, जिसके कारण बड़े भाई ने उसका पूरा चेकअप कराया था. बड़े भाई का कहना था कि अगर तुम्हें कोई दिक्कत है, तो इलाज का खर्च हम उठाएंगे, लेकिन चेकअप में सभी रिपोर्ट नॉर्मल आई थी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story