रीवा

रीवा में शादी से ऐन पहले 28 वर्षीय रोजगार सहायक की मौत, हार्टअटैक आया था

रीवा में शादी से ऐन पहले 28 वर्षीय रोजगार सहायक की मौत, हार्टअटैक आया था
x

रीवा में शादी से ऐन पहले 28 वर्षीय रोजगार सहायक की मौत, हार्टअटैक आया था

रीवा में रोजगार सहायक की हार्टअटैक से मौत: देर रात तक मोबाइल देखा, सुबह बिस्तर से नहीं उठा. 24 घंटे में तिलक, दो दिन बाद शादी थी.

रीवा। जिले के गुढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत इटार पहाड़ निवासी रोजगार सहायक शैलेश पाण्डेय पिता शारदा प्रसाद 28 वर्ष को कार्डियक अटैक आया और वह हमेशा के लिए सो गया। दो दिन बाद उसके सिर पर सेहरा बंधना था। घर पर शादी की तैयारी चल रही थी। वैवाहिक समारोह में शामिल होने रिश्तेदार भी पहुंच चुके थे, लेकिन इस घटना से सारी खुशियां मातम में बदल गई।

रोजगार सहायक था मृतक

28 वर्षीय मृतक शैलेश पाण्डेय इटार पहाड़ ग्राम पंचायत में रोजगार सहायक था। बताते हैं कि खजुहा गांव में उसकी शादी तय हुई थी। 16 फरवरी को तिलक चढ़ा था। बीती रात लगभग 11 बजे वह किसी वैवाहिक समारोह में शामिल होकर घर लौटा। बताया जा रहा है कि वह ढाई बजे तक मोबाइल चल रहा था। जिस पर पिता ने कहा कि बहुत रात हो गई है सो जाओ। फिर क्या हुआ कोई नहीं जान पाया। सुबह 8 बजे जब पिता उसे उठाने पहुचे तो कोई हलचल नहीं हो रही थी। गांव के ही एक डॉक्टर को बुलाया जिसने बताया कि सांसें टूट चुकी हैं। परिजन उसे संजय गांधी अस्पताल लेकर भागे यहां भी चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यहां पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजन के सुपुर्द किया गया।

तिलक चढ़ने के 24 घंटे पहले आई मौत

सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत निपानिया निवासी दीपक पिता लल्लू रावत के घर में भी शादी की खुशियां मातम में बदल गई। दीपक का विवाह महसांव में तय हुआ था। बताते हैं कि 20 फरवरी को घर में तिलकोत्सव का कार्यक्रम था, लेकिन तिलक चढने के 24 घंटे पहले उसे मौत आ गई। रीवा गुढ़ मार्ग में महसांव स्टैण्ड के समीप तेज रफ्तार बस की चपेट में आने से बाइक में सवार दीपक की मौत हो गई। जिसका पोस्टमार्टम कर सोमवार को परिजन के सुपुर्द किया गया।

पांच साल पहले मां की मौत

शैलेश की मां पांच साल पहले दुनिया छोड़ गई थीं। दो बड़े भाई हैं। पिता सहित दोनों बड़े भाई शैलेश की शादी को लेकर काफी खुश थे। बारात के लिए सभी तैयारी में जुटे हुए थे। किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि शादी के दो दिन पहले शैलेश दुनिया छोड़ जाएगा। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम है।

इनका कहना है

18 साल से 30 साल की उम्र के युवाओं को साइलेंट अटैक आ रहा है। इसकी मुख्य वजह दिनचर्या ठीक न होना है। रात भर मोबाइल देखना, समय से नींद न लेना के अलावा तनाव भी एक बड़ा कारण है। इसके साथ ही कॉकटेल पार्टी भी कार्डियक अटैक की मुख्य वजह है युवाओं को चाहिए कि जीवन शैली पर ध्यान दें। डॉ. अतुल सिंह, सीएमओ, एसजीएमएच री

Next Story