रीवा

रीवा के बीहर नदी तट से हटेंगे 23 घर, प्रशासन ने दिया अल्टीमेटम, बस्ती के लोगो में हड़कम्प

Rewa MP News
x
रीवा (Rewa) के बीहर नदी तट पर स्थित झुग्गी बस्ती के 23 घरो को हटाने प्रशासन ने दिया अल्टीमेटम

Rewa MP News: बीहर नदी के तट पर बनी झुग्गी बस्ती के 23 घरों को खाली करने के लिए प्रशासन ने अल्टीमेटम दे दिया है। जिससे बस्ती के लोगो में खलबली है। उनका कहना है कि प्रशासन पहले उन्हे जमीन और उसका पट्टा न सिर्फ दे बल्कि घर बनाने के लिए पैसे भी दे, जिसके बाद वे घर छोड़ेगे। बस्ती के लोगो का कहना है कि वे वर्षो से इस स्थान पर घर बनाकर अपना जीवन यापन कर रहे है। जिसे प्रशासन हटाना चाहता है।

नोटिस चस्पा कर दी समझाइस

विक्रम पुल के पास स्थित बस्ती में प्रशासन ने चिहिन्त घरों को हटाने के लिए बस्ती में जहां नोटिस चस्पा किया है तो वहीं एसडीएम हुजूर ने बस्ती के लोगो को समझाइस भी दी है कि वे घर खाली कर दें। एसडीएम ने बताया कि चिहिन्त घरो में रहने वाले लोगो को पीएम आवास में स्थान दिया जाएगा। जिससे वे अच्छा जीवन यापन कर सकें।

रिवर फ्रंट का होना है कार्य

एसडीएम ने बताया कि बीहर नदी के तट को रीवर फ्रंट योजना के तहत सुंदर बनाया जा रहा है। विक्रम पुल के पास 23 घर उक्त योजना के आधीन आ रहे है। जिसके चलते उन्हे खाली करने के लिए बस्ती के लोगो को समझाइस दी जा रही है।

वर्जन

रीवर फ्रंट योजना के तहत बीहर नदी के तट को सुदर बनाया जा रहा है। इसमें बस्ती के 23 घर आ रहे है। उन्हे चिहिन्त कर लिया गया है। बस्ती के लोगों को समझाइस दी जा रही हैं। उन्हे पीएम आवास में स्थान दिया जाएगा।

अनुराग त्रिपाठी, एसडीएम हुजूर।

Next Story