रीवा

रीवा में यहां बनने वाली है 9 करोड़ रुपए की लागत से 2 सड़के, इस एरिया से जुड़ेंगे कई मुख्य मार्ग, देखे कही आपका क्षेत्र तो नहीं

रीवा में यहां बनने वाली है 9 करोड़ रुपए की लागत से 2 सड़के, इस एरिया से जुड़ेंगे कई मुख्य मार्ग, देखे कही आपका क्षेत्र तो नहीं
x
विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव तक पक्की सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है.

रीवा (Rewa News): विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के तहत सरैहा से हर्रहा तक लटियार दुधमनिया होकर बनाई जाने वाली 5 करोड़ 72 लाख रुपए की लागत से 6 किलोमीटर लंबी सड़क तथा हर्रहा से मलकपुर वाया केसरा होकर चोरहट सड़क तक बनाई जाने वाली 3 करोड़ 33 लाख रुपए की लागत से 4 किलोमीटर लंबाई की सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इन दोनों सड़कों के बन जाने से इस क्षेत्र के कई गांव मुख्य मार्ग से जुड़ जाएंगे। इन दोनों सड़कों की जरूरत काफी समय से महसूस की जा रही थी। सड़क न होने के कारण लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत होती थी। इन दोनों सड़कों के लिए बजट में राशि का प्रस्ताव कराया गया और अब इन सड़कों के बन जाने से ग्रामीण क्षेत्र मुख्य मार्ग से सीधे जुड़ जाएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सड़कें विकास की संवाहक होती हैं। अच्छी सड़को के बनने से गांव मुख्य मार्ग से जुड़ जाते हैं और उस क्षेत्र के विकास के द्वार भी खुलने लगते हैं। उन्होंने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव तक पक्की सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। नई सड़कों के साथ ही पुरानी सड़कों का भी सुधार कराकर उन्हें बेहतर बनाया जा रहा है।

बड़े पुलों के साथ-साथ छोटे-छोटे पुल-पुलियों का निर्माण प्राथमिकता से कराया जा रहा है ताकि आवागमन में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। श्री गौतम ने कहा कि विकास कार्यों के साथ-साथ हितग्राहीमूलक कार्य भी विधानसभा क्षेत्र देवतालाब में प्राथमिकता से किए जा रहे हैं और हमारा यह प्रयास है कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र प्रदेश का विकसित व सुविधा संपन्न क्षेत्र बने और इसका नाम प्रदेश में अग्रणी स्थान पर रहे।

श्री गौतम ने ग्रामीण जनों से अपेक्षा की कि सड़क निर्माण कार्यों के अतिरिक्त अन्य कार्यों में भी सहयोगात्मक रवैया अपनाएं ताकि सुगमता से कार्यों का संपादन हो सके। उन्होंने क्षेत्रवासियों से समवेत होकर विकास में सहभागी बनने की अपेक्षा की। विधानसभा अध्यक्ष ने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि पूर्ण गुणवत्ता के साथ दिसम्बर 2023 तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा करा लिया जाए।

भूमिपूजन के अवसर पर सुरेन्द्र सिंह चंदेल, अखिलेश सिंह, मन्नू गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र शुक्ला, पुष्पेन्द्र गौतम सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Next Story