रीवा

रीवा TRS में 2 सैकड़ा छात्र फेल, आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज हिला दिया

Rewa Trs College
x

Rewa Trs College

रीवा टीआरएस कॉलेज के बीकाम सीए के परीक्षा परिणाम में 200 परीक्षार्थी फेल हो जाने से छात्र कर रहे आंदोलन.

रीवा (Rewa Trs College): अपने भविष्य को लेकर चितिंत ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यायल के छात्र गुरूवार को आंदोलन पर उतर आए और कॉलेज के मुख्य गेट को बंद करके नारेबाजी शुरू कर दिए। छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन उनकी मांगो को अनदेखा कर रहा है, जबकि उनका भविष्य दांव पर लगा हुआ है।

परिणाम में संशोधन करने की मांग

आंदोलन कर रहे छात्रों ने बताया कि वे टीआरएस कॉलेज के बीकॉम सीए के छात्र है। उनका जो परीक्षा परिणाम आया है। उसमें सैकड़ों छात्र-छात्राएं एक साथ फेल हो गए है। एक-दो छात्र फेल हो तो ठीक लेकिन पूरे छात्र अगर फेल किए जा रहे तो इसमें कहीं-न-कहीं गड़बड़ी है। उनकी मांग है कि परीक्षा परिणाम में संशोधन किया जाए। छात्र से बिना शुल्क उनके परीक्षा परिणाम संशोधन किया जाए, जिससे उनका भविष्य खराब न हो सकें।

ज्ञापन में नही हुई सुनवाई

छात्रों ने बताया कि परिणाम घोषित होने के बाद सभी छात्रों ने मिलकर ज्ञापन पत्र कॉलेज प्रशासन को सौपा था। एक पखवाड़ा का समय बीत रहा है और अभी तक कोई सुनवाई नही हुई है, जिसके चलते वे आंदोलन करने के लिए बाध्य हुए है।

पढ़ाई पर भी उठाए सवाल

आंदोलन रत छात्रों ने कॉलेज में पढ़ाई और परीक्षा को लेकर भी सवाल उठाए है। उन्होने बताया कि एक घंटे में परीक्षा पूरी कराने के साथ ही कई परीक्षांए एक साथ आयोजित करवाई गई, जिससे छात्रो को समस्या आई है। तो वही बीकॉम सीएम के कई ऐसे कोर्स रहे है जिनकी पढ़ाई ही नही हुई, तो वही अब परिणाम भी ऐसा घोषित किया गया है, जिसमें सैकड़ों छात्रों को फेल कर दिए गया।

रोजगार मेले में आया व्यवधान

ज्ञात हो कि गुरूवार को टीआरएस कॉलेज मैदान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। कॉलेज के छात्रों द्वारा तालाबंदी आंदोलन किए जाने से रोजगार मेले में पहुचने वाले लोगो का दिक्कत आई, वही रोजगार विभाग के जेडी अनिल दुबे ने छात्रो को समझाइस दिए, हांलाकि छात्र मानने के लिए तैयार नही थें।

Next Story