रीवा

Rewa में 19 नए कोरोना संक्रमित मिले, 158 हुए स्वस्थ, उपचार के दौरान 3 की मौत

Rewa में 19 नए कोरोना संक्रमित मिले, 158 हुए स्वस्थ, उपचार के दौरान 3 की मौत
x
रीवा (Rewa News) :  कोरोना संक्रमण ने शनिवार को 3 और जान ले ली। तीनों मरीजों का उपचार संजय गांधी अस्पताल में चल रहा था और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इनमें से एक का अंतिम संस्कार नगर निगम कर्मचारियों द्वारा बदरिया मुक्तिधाम में किया गया है, वहीं दो का किया जाना शेष है।वहीं उपचार के दौरान 158 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जिनकी घर वापसी कराई गई है।

रीवा (Rewa News) : कोरोना संक्रमण ने शनिवार को 3 और जान ले ली। तीनों मरीजों का उपचार संजय गांधी अस्पताल में चल रहा था और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इनमें से एक का अंतिम संस्कार नगर निगम कर्मचारियों द्वारा बदरिया मुक्तिधाम में किया गया है, वहीं दो का किया जाना शेष है।वहीं उपचार के दौरान 158 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जिनकी घर वापसी कराई गई है।

इसके अलावा शनिवार को 19 नये संक्रमित मरीज भी मिले हैं, जिन्हें आइसोलेट कर उपचार शुरू कर दिया गया है। आरटीपीसीआर में 11 और एंटीजन में 8 मिले शनिवार को कुल 1398 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 19 नये संक्रमित मरीज मिले। आरटीपीसीआर से 669 सेंपलों की जांच की गई, जिसमें 11 मरीज मिले।

एंटीजन किट से 729 सेंपल जांच में 8 संक्रमित मिले। किल कोरोना अभियान के तहत चौराहों में की गई जांच कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने प्रशासनिक अमले द्वारा अब शहर के प्रमुख चौराहों में भी आने-जाने वाले लोगों की कोविड जांच कराई जा रही है।

शनिवार को भी शहर के सिरमौर चौराहे में राहगीरों की कोविड जांच कराई गई। इस दौरान वहा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा कोविड जांच की गई। हालाकि इस दौरान एक भी संक्रमित नहीं मिले। ज्ञात हो कि किल कोरोना अभियान की अवधारणा सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षणयुक्त रोगियों के प्राथमिक उपचार और कोविड-19 की निगरानी के लिए की गई है। हालाकि इस अभियान का संचालन 7 से 25 मई तक चलाया जाना था, जेा अभी भी निरंतर जारी है।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story