रीवा

रीवा में कार के अंदर लोड मिली 1200 शीशी नशीली सिरप, तस्कर फरार

Sanjay Patel
21 Sep 2023 6:36 AM GMT
रीवा में कार के अंदर लोड मिली 1200 शीशी नशीली सिरप, तस्कर फरार
x
Rewa News: एमपी के रीवा जिले में लाई जा रही नशीली सिरप की बड़ी खेप पुलिस के हाथ लगी है। एक कार से पुलिस ने 1200 शीशी सिरप को जब्त किया है। जबकि तस्कर अंधेरे का फायदा उठाते हुये भाग निकले हैं।

एमपी के रीवा जिले में लाई जा रही नशीली सिरप की बड़ी खेप पुलिस के हाथ लगी है। एक कार से पुलिस ने 1200 शीशी सिरप को जब्त किया है। जबकि तस्कर अंधेरे का फायदा उठाते हुये भाग निकले हैं। यह कार्रवाई मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात चोरहटा पुलिस ने रीवा-सेमरिया मार्ग पर किया है। कार नंबर के आधार पर तस्करों की तलाश की जा रही है।

कार समेत नशे की खेप जब्त

पुलिस ने बताया कि बीती रात मुखबिर ने सूचना दी थी कि सेमरिया की ओर से नशीली सिरप की खेप एक कार में लोड कर रीवा की तरफ लाई जा रही है। सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी गई। जिनके निर्देश पर कपसा के समीप घेराबंदी की गई। इस दौरान होंडा कंपनी की स्लेटी रंग की कार सामने से आती दिखी। पुलिस ने सड़क पर घेराबंदी कियाए लेकिन पुलिस को देख तस्करों ने पहले ही कार को रोक दिया और उससे उतर कर भाग निकले। पुलिस ने कार की तलाशी लिया तो उसमें से चार बोरियों में भरी 1200 शीशी नशीली सिरप बरामद हुई। ऐसे में कार समेत नशे की खेप को थाना ले जाया गया।

2 लाख रुपए से अधिक है कीमत

इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है, जिनकी तलाश की जा रही है। जब्त की गई नशीली सिरप की कीमत 2 लाख 4 हजार रुपये बतायी गई है। पुलिस ने जिस कार को नशे की खेप के साथ जब्त किया है, उसका रजिस्ट्रेशन जबलपुर का है। कार किसी पिंकी सोनी निवासी सराफा बाजार नुहाई जबलपुर के नाम से है। पुलिस अब कार मालिक से संपर्क कर जानकारी जुटा रही है। प्रारंभिक आशंका यह है कि तस्करों ने उक्त कार को खरीदा होगा, लेकिन उसे अपने नाम ट्रांसफर नहीं कराया।

आये दिन आ रही खेप

सूत्रों की माने तो नशे की खेप उत्तर प्रदेश से चित्रकूट और सेमरिया होते ही रीवा पहुंच रही है। लंबे समय से तस्कर इस मार्ग का उपयोग करते आ रहे हैं। लेकिन जब इस मार्ग पर पुलिस की नाकेबंदी बढ़ जाती है तो तस्कर रूट बदल देते हैं। लिहाजा पुलिस अब सभी मार्गों पर नजर बनाये हुये हैं। अधिकारियों ने दावा किया है कि नशे की खेप किसी भी मार्ग से रीवा पहुंचेगी तो उसे पकड़ लिया जायेगा।

Next Story